logo

  • 20
    09:35 am
  • 09:35 am
logo Media 24X7 News
news-details
एजुकेशन

AP EAMCET Result 2023 Live: एपी इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे आज, ऐसे करें चेक

आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (APSCHE) एपी इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे आज, 14 जून को जारी करेगा. एपी ईएएमसीईटी रिजल्ट बधुवार सुबह 10.30 बजे तक जारी किए जा सकते हैं. एपी ईएएससीईटी 2023 की परीक्षा दे चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in से अपने रिजल्ट चेक कर सकेंगे. उम्मीदवार अपने ईएएमसीईटी हॉल टिकट नंबर, पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके परिणाम की जांच कर सकेंगे. आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन ने एपी ईएएमसीईटी परीक्षा का आयोजन मई महीने में किया था.

 

एपी ईएएमसीईटी रिजल्ट की घोषणा के तुरंत बाद काउंसिल द्वारा ईएएमसीईटी काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा की जाएगी. आगे की प्रवेश प्रक्रिया के लिए परीक्षा में उत्तीर्ण रहे छात्रों को  राज्य में इंजीनियरिंग प्रवेश की पेशकश करने वाले पाठ्यक्रम और कॉलेज के पसंदीदा विकल्प को भरकर काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करना होगा. इसके बाद सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया शुरू होगी, जो रिजल्ट कट-ऑफ रुझान, सीट की उपलब्धता, परीक्षा के कठिनाई स्तर, विशेष पाठ्यक्रम के लिए चुने गए छात्रों की संख्या और कॉलेज कम्बिनेशन पर आधारित होगी. ईएएमसीईटी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आने के बाद, उम्मीदवारों को आवंटित एपी इंजीनियरिंग कॉलेजों को रिपोर्ट करना होगा.

इंजीनियरिंग स्ट्रीम के छात्रों के लिए एपी ईएएमसीईटी 2023 परीक्षा 15 से 19 मई तक आयोजित की गई थी. वहीं एग्रीकल्चर और मेडिकल स्ट्रीम के लिए परीक्षा 22 और 23 मई को हुई थी.

You can share this post!

Comments

Leave Comments