logo

  • 04
    06:35 am
  • 06:35 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

दिल्ली में देर से आए राहुल-प्रियंका, कांग्रेस के सियासी किले को कर पाएंगे दुरुस्त?

Delhi Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कांग्रेस के चुनावी प्रचार अभियान को धार देने के लिए उतर रहे हैं. राहुल गांधी जंगपुरा सीट पर अकेले जनसभा को संबोधित करेंगे तो संगम विहार सीट पर प्रियंका गांधी के साथ मिलकर रैली करेंगे. दिल्ली में राहुल-प्रियंका कांग्रेस के खोए हुए जनाधार को वापस लाने की कवायद में हैं.

  • दिल्ली चुनाव प्रचार में गांधी परिवार की एंट्री
  • राहुल गांधी-प्रियंका गांधी करेंगे संयुक्त रैली

     

     

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार शोर थमने में महज दो दिन बचे हैं तो कांग्रेस अपने कैंपेन को धार देने में जुट गई है. दिल्ली चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी नेता राहुल गांधी जंगपुरा और संगम विहार में जनसभा को संबोधित करेंगे. दिल्ली चुनाव के स्लॉग ओवरों में उतरे राहुल-प्रियंका कांग्रेस के दरकते सियासी किले को दुरुस्त कर पाएंगे?

दिल्ली की सत्ता पर 15 साल तक एकछत्र राज करने के बावजूद कांग्रेस के पास अभी फिलहाल एक भी विधायक नहीं है. ऐसे में कांग्रेस के सामने दिल्ली में अपने वजूद को बचाए रखने के साथ-साथ खाता खोलने की भी चुनौती है. दिल्ली में कांग्रेस-आरजेडी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस 66 और आरजेडी 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में पिछड़ती दिख रही कांग्रेस ने अब अंतिम दौर में ताकत झोंक दी है. राहुल-प्रियंका संयुक्त रूप से अगले दो दिनों में दिल्ली में चार चुनावी रैलियां और रोड शो करेंगे, जिसके जरिए कांग्रेस जातीय और क्षेत्रीय समीकरण को साधने की कवायद करेगी. राहुल गांधी दिल्ली में अपनी पहली रैली जंगपुरा सीट पर अकेले करेंगे तो संगम विहार में वह प्रियंका गांधी के साथ मिलकर जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: 'गांधी फैमिली' की 5 रैलियां, पूर्वांचली-दलित-अल्पसंख्यकों को साधने का प्लान!

राहुल गांधी दोपहर बाद तीन बजे जंगपुरा क्षेत्र के सनलाइट कॉलोनी के पुलिस स्टेशन के पास धर्मवीर मेनन मार्ग पर रैली को संबोधित करेंगे. इस सीट पर कांग्रेस के सिख चेहरे तरविंदर मारवाह चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं. राहुल गांधी यहां से ओखला और कस्तूरबा विधानसभा सीट के समीकरण को साधने की कवायद करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के लिए केजरीवाल का 28 पॉइंट का घोषणा पत्र, गारंटी कार्ड से होगा अलग

राहुल-प्रियंका संयुक्त रूप से दक्षिणी दिल्ली की संगम विहार सीट पर रैली करेंगे. कांग्रेस के दिग्गज नेता शाम पांच बजे जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी के पास डीडीए पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे. संगम विहार सीट पूर्वांचली बहुल मानी जाती है. इस सीट से दिल्ली कांग्रेस की प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति झा आजाद की पत्नी पूनम झा आजाद मैदान में हैं. कीर्ति आजाद को कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में अपने पूर्वांचली चेहरे के तौर पर जगह दी है.

 

पूनम आजाद के लिए राहुल-प्रियंका के प्रचार करने से पूरी दिल्ली के पूर्वांचली वोटरों को संदेश देने की कोशिश के तौर पर देखा जा सकता है. कांग्रेस के दोनों दिग्गज संगम विहार के साथ-साथ देवली, बदरपुर, कालकाजी, तुगलकाबाद और अंबडेकर नगर जैसी सीटों के मतदाताओं को भी साधने की कोशिश करेंगे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments