logo

  • 04
    06:42 am
  • 06:42 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

कोरोना: PAK ने अपने छात्रों को छोड़ा, लगा रहे गिड़गिड़ा कर गुहार

कोरोना से बुरी तरह जूझ रहे चीन के लगभग हर प्रांत में इस वायरस का संक्रमण पाया गया है. सिर्फ चीन में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के वुहान विश्विद्यालय में फंसे विदेशी छात्र भी अपने-अपने देश पहुंच रहे हैं. बस एक पाकिस्तान ही ऐसा है जो अपने छात्रों को वापस नहीं ला रहा है. 

दरअसल, वुहान शहर में फंसे पकिस्तान के छात्र मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं, गिड़गिड़ा रहे हैं लेकिन पाकिस्तान सरकार ने घोषणा की है कि वो वुहान से अपने नागरिकों को वापस नहीं बुलाएगी. पाकिस्तान के स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि इस कठिन समय में हम चीन के साथ खड़े हैं और इस स्थिति में चीन की नीतियों का सम्मान करते हैं.

पाकिस्तान सरकार के इस कदम से वुहान के छात्र काफी नाराज हैं. वे वीडियो जारी कर अपील कर रहे हैं कि उन्हें वहां से निकाला जाए. इतना ही नहीं वे भारत और बांग्लादेश के सरकारों का भी हवाला दे रहे हैं कि कैसे वो अपने छात्रों को यहां से निकाल रहे हैं.

पाकिस्तान छात्र बोला- शर्म करो सरकार: 

पाकिस्तान सरकार के रवैये से परेशान एक पाकिस्तानी छात्र ने वीडियो दिखाया जिसमें भारतीय छात्रों को बस में बैठ रहे हैं. छात्रों को एयरपोर्ट ले जाया जा रहा है, जहां से वे भारत रवाना होंगे. पाकिस्तान का छात्र कहता है कि शर्म करो पाकिस्तान. सीखो भारत से कुछ कैसे वो अपने लोगों का ख्याल रखती है.

इसी तरह के और भी कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पाकिस्तानी छात्र इमरान सरकार से उन्हें निकाले जाने की अपील कर रहे हैं. इतना ही नहीं पाकिस्तान के नागरिक भी सरकार से अपील कर रहे हैं कि चीन में फंसे छात्रों को तत्काल वापस लाया जाना चाहिए.

इस मामले पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का भी बयान सामने आया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में पैगंबर का संदेश देते हुए लिखा, 'अगर आपको पता चले कि कहीं पर प्लेग फैला है तो वहां बिल्कुल मत जाइए, लेकिन अगर आपकी अपनी ही जमीन पर प्लेग फैले तो उस जगह को छोड़कर कहीं मत जाइए. उन लोगों की मदद कीजिए.'

चीन के वुहान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. अभी तक इसका कोई इलाज नहीं मिल सका है. वहां रह रहे कुछ पाकिस्तानी भी इसके शिकार हो चुके हैं, लेकिन पाकिस्तान उन्हें बचाने के लिए कुछ नहीं कर रहा है. जबकि अन्य देशों के छात्र अपने देश पहुंच रहे हैं.

भारत सरकार ने शनिवार को वुहान में रह रहे 324 भारतीय नागरिकों का रेस्क्यू कर उन्हें एअर इंडिया विमान से भारत वापस बुला लिया है. 323 भारतीय नागरिकों को रविवार सुबह भारत वापस लाया गया है.

चीन में तो हालात इस कदर खतरनाक हो चुके हैं कि अब वहां सड़क पर लोगों के शव मिल रहे हैं, राह चलते लोग अचानक गिर रहे हैं. इसके अलावा स्थिति अब और भयावह हो गई जब लोग अपने पालतू जानवरों को मारकर गलियों में फेंक दे रहे हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments