logo

  • 22
    08:14 am
  • 08:14 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

इस राष्ट्रपति ने कहा- महिलाएं रेप का आरोप गंदी शक्ल वाले मर्दों पर लगाती हैं

एक देश का राष्ट्रपति अगर ये कहे कि महिलाएं यौन शोषण (Sexual Harassment) की शिकायत तब करती हैं जब वह कोई बुरी शक्ल वाला या गंदा दिखने वाला आदमी करता है. तो लोग उसके बारे में क्या सोचेंगे? ऐसे ही कमेंट के बाद इस राष्ट्रपति को पूरी दुनिया के लोग कोस रहे हैं. ये राष्ट्रपति सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. आइए जानते हैं कि ये कौन हैं? इन्होंने क्या विवादित बयान दिया?

ये है इक्वाडोर (Ecuador) के राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो (President Lenin Moreno). इन्होंने इक्वाडोर के गुआयाक्विल शहर में आयोजित इकोनॉमिक्स कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यौन शोषण का आरोप हमेशा ही बुरे दिखने वाले आदमियों के लिए ज्यादा खतरनाक होता है. जबकि, खूबसूरत दिखने वाले आदमियों के लिए यह खतरा कम रहता है

इक्वाडोर के एक अखबार ने लिखा है कि लेनिन मोरेनो ने इस बात पर जोर दिया कि यह अच्छी बात है कि महिलाएं यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही हैं. लेकिन कई बार वो बुरी शक्ल या गंदे दिखने वाले आदमियों से नाराज हो जाती हैं. इसके बाद वे शिकायत कर देती हैं.

लेनिन मोरेनो ने कहा कि महिलाएं यौन शोषण का आरोप गंदी शक्ल वाले आदमियों पर लगा देती हैं लेकिन खूबसूरत और स्मार्ट आदमियों के साथ बनाए गए संबंध उन्हें यौन शोषण नहीं लगते. कई बार हम ऐसे मामलों को जानबूझकर बढ़ा-चढ़ा कर बताते हैं.

इसके लेनिन मोरेनो सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं. इसके बाद लेनिन मोरेनो ट्वीट कर कहा कि यौन शोषण पर मैंने जो बयान दिया था उसका लोग गलत मतलब निकाल रहे हैं. मैं इस विषय की गंभीरता को कम नहीं आंकता. लेकिन अगर किसी को मेरी बात बुरी लगी है तो मैं सभी से माफी मांगता हूं.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments