logo

  • 20
    05:15 pm
  • 05:15 pm
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

IRCTC: लड़खड़ा गया रेलवे का टिकटिंग सिस्टम, ट्विटर पर लोगों ने की शिकायत

 

देश के बहुसंख्यक लोग यातायात के लिए रेलवे का प्रयोग करते हैं. रेलवे का टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की साइट या फिर ऐप के जरिए करोड़ों लोग टिकट बुक करते  हैं. लेकिन आज सुबह से लाखों लोगों को टिकट बुक करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई लोगों ने ट्वीट कर रेलवे तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की है. आईआरसीटीसी की ओर से इस बारे में लोगों को जवाब भी दिया जा रहा है.

 

रेलवे के जवाब से समझ में यह आ रहा है कि रेलवे के सिस्टम में कोई दिक्कत आ रही है. रेलवे लोगों से अपील कर रहा है आईआरसीटीसी के चैटबॉट दिशा की मदद से टिकट बुक कर ली जाए. लेकिन जिन लोगों ने यह किया वे भी परेशान हैं और उन्होंने अपनी दिक्कतों से जुड़े स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए कहा है कि इसके जरिए भी टिकट बुक करने में दिक्कत आ रही है. लोगों ने स्क्रीनशॉट के जरिए यह दर्शाया है कि पैसा कट जाने के बाद भी टिकट बुक नहीं हो रहा है. कुछ लोगों ने तो तीन-तीन बार पेमेंट कर दिया है लेकिन टिकट बुक नहीं हुआ है. अब ऐसे लोगो अपने पैसों की वापसी की मांग कर रहे है.

 

कुछ लोगों ने आईआरसीटीसी को टैग कर ट्वीट किया है  और पूछा है कि कितने दिनों में उनका पैसा वापस आएगा. अफरातफरी का आलम यह है कि कुछ लोगों को फेल्ड ट्रांजेक्शन की लिस्ट के लॉग में भी नई एंट्री दिखाई नहीं दे रही है जिससे वे यह पता नहीं लगा पा रहे हैं कि उनके पैसों का क्या हुआ. ऐसे लोग यह भी समझ नहीं पा रहे हैं कि उनका टिकट बुक हुआ है या फिर ट्रांजैक्शन कहां फंस गया है

You can share this post!

Comments

Leave Comments