logo

  • 18
    01:48 am
  • 01:48 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर के पास दिखा पाकिस्तान का 'मेड इन चाइना' ड्रोन, BSF ने मार गिराया

सीमा सुरक्षाबल यानी बीएसएफ ने शुक्रवार रात ने पंजाब के फिरोजपुर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ के मुताबिक, यह ड्रोन मेड इन चाइना यानी चीन का बना हुआ था और पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में घुसा। एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। 

 

बीएसएफ ने बताया कि अमरकोट में सीमा चौकी पर गश्ती कर रही एक टीम को रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर गुंजन की आवाज सुनाई दी। इसके बाद एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन कम ऊंचाई पर उड़ता दिखा। यह ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 300 मीटर की दूरी पर और सीमा सुरक्षा बड़ा से 150 मीटर की दूरी पर था। इसके बाद इसे बीएसएफ ने अपने कब्जे में ले लिया। 

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया, '17 दिसंबर की रात करीब 11:10 बजे बॉर्डर आउट पोस्ट के सतर्क जवानों ने अमरकोट में एक ड्रोन का पता लगाया और उसे मार गिराया। यह ड्रोन सीमा सुरक्षा बाड़े से करीब 150 मीटर और अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 300 मीटर की दूरी पर था। शीर्ष अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है। बरामद किया गया ड्रोन मेड इन चाइना है। सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर से सीमा पार अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।'ट

 

एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ तलाशी अभियान के जरिए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या यह ड्रोन मादक पदार्थ भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया था या फिर सीमा पार से हथियार पहुंचाने के लिए। मामले में अधिक जानकारी का फिलहाल इंतजार है। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments