logo

  • 16
    07:28 am
  • 07:28 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

अमित शाह ने पहलवानों से कहा, "कानून को अपना काम करने दो", दो घंटे चली मुलाकात

यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से केंद्रीय मंत्री अमित शाह से शनिवार को मुलाकात की है. ये मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली. दिल्ली पुलिस ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं जिनमें एक प्राथमिकी नाबालिग पहलवान के आरोपों के आधार पर पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत दर्ज की गई है.

पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ निष्पक्ष जांच और त्वरित कार्रवाई की मांग की, जिन पर एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया हैं. अमित शाह ने पहलवानों को भरोसा दिलाया कि कानून सबके लिए समान है, कानून को अपना काम करने दें. 

सूत्रों का कहना है कि कुश्ती महासंघ के प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की पांच दिन की समय सीमा कल समाप्त होने के बाद प्रदर्शनकारी पहलवानों ने अमित शाह से मिलने की मांग की थी.

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने नये संसद भवन के उद्घाटन के दिन 28 मई को संसद की ओर मार्च करने का प्रयास किया था, जिसके बाद उनकी पुलिस से झड़प हुई थी. पुलिस ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को हिरासत में ले लिया था और प्रदर्शनस्थल जंतर-मंतर से उनका सामान हटा दिया था.

You can share this post!

Comments

Leave Comments