logo

  • 20
    05:28 pm
  • 05:28 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

JDU की कमान लेते ही एक्शन में आए नीतीश कुमार, राज्यों के प्रभारी और अध्यक्षों से आज करेंगे मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दल (यूनाइटेड) की कमान लेने बाद एक्शन में आ गए है. पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के 24 घंटे के अंदर ही आज वो एक बैठक करने जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार आज सुबह 10 बजे वह राज्यों के प्रभारी और अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे. खबर है कि जदयू के दूसरों राज्यों के नेता चाहते है कि नीतीश कुमार उनके यहां भी दौरा करें. देश भर में नीतीश बिहार सरकार के अच्छे कामकाज और जातीय गणना की खूबियों का प्रचार करेंगे. इस अभियान की शुरुआत नीतीश कुमार अगले साल जनवरी महीने में झारखंड से करेंगे. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश ने जो यह नया दांव खेला है, ये उनके और उनकी पार्टी के लिये कितना फायदेमंद होता हैं.

 

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जनता दल का अध्यक्ष चुना गया. इस बैठक में विपक्षी दलों को एक साथ लाने और जातिगत जनगणना की मांग की अगुवाई करने में उनकी भूमिका की सराहना की गई.

जद(यू) के वरिष्ठ नेता व मुख्य प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और नीतीश कुमार को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया.

बाद में पत्रकारों से बातचीत में त्यागी ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय परिषद ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उस फैसले को अनुमोदित कर दिया जिसमें ललन सिंह द्वारा दिए गए इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष चुन लिया गया.''

बैठक समाप्त होने के बाद सिंह और त्यागी की मौजूदगी में नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. हमने पुन: राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को स्वीकार कर लिया है.''

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments