logo

  • 20
    06:40 pm
  • 06:40 pm
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले की साजिश को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

शभर में 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां चल रही हैं. इस बीच खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर 77वें स्वतंत्रता दिवस में आतंकी हमला होने की आशंका जताई है. अलर्ट में बताया गया है कि आतंकियों के प्राइम टारगेट पर देश की राजधानी दिल्‍ली है. आतंकियों की मंशा G20 से पहले हमला कर देश की छवि खराब करने की है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, फरवरी 2023 में इनपुट मिला कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़े लोग दिल्ली में रेकी करने की कोशिश कर रहे हैं.

 

मई 2023 के एक अन्य इनपुट के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी ने अपने सहयोगियों को दिल्ली की प्रमुख सड़कों, रेलवे प्रतिष्ठानों, दिल्ली पुलिस मुख्यालय और एनआइए दफ्तर समेत दिल्ली में कुछ जगहों का टोह लेने का निर्देश दिया था. मई 2023 में पीओके स्थित एक आतंकी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किए गए वीडियो में दावा किया गया था कि जैश-ए-मोहम्मद दिल्ली सहित कई भारतीय शहरों को निशाना बनाने की योजना बना रहा है.

स्वतंत्रता दिवस-2023 को मुख्य रूप से खतरा पाकिस्तानी संगठनों से है. हालांकि, इसके अलावा घरेलू आतंकी सगठनों और सिख उग्रवादियों से भी खतरा है. आतंकी हमले के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकवादी संगठनों विशेष रूप से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) को फंडिग कर रही है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments