logo

  • 15
    12:57 pm
  • 12:57 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

पंजाब तक पहुंची कृषि कानूनों को रद्द करने के PM मोदी के फैसले की गूंज, कैप्टन के संग सिद्धू ने भी किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी। पश्चिमी यूपी, हरियाणा और पंजाब के कई किसानों लगातार इसकी मांग कर रहे थे और वे लंबे समय से दिल्ली से लगना वाली सीमाओं पर धरना दे रहे थे। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने के पीएम मोदी के फैसले का स्वागत किया है। उनके अलावा पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी स्वागत किया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, "अच्छी खबर! गुरुनानक जयंती के पावन अवसर पर हर पंजाबी की मांगों को मानने और तीन काले कानूनों को निरस्त करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। मुझे यकीन है कि केंद्र सरकार किसान के विकास के लिए मिलकर काम करना जारी रखेगी।” कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए ट्वीट किया, जिनसे वह हाल ही में सीएम पद छोड़ने और कांग्रेस छोड़ने के बाद मिले थे। राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

वहीं, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने भी किसानों को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने कहा, “काले कानूनों को निरस्त करना सही दिशा में एक कदम है। किसान मोर्चा के सत्याग्रह को मिली ऐतिहासिक सफलता आपके बलिदान ने लाभांश का भुगतान किया है। रोड मैप के जरिए पंजाब में खेती को पुनर्जीवित करना पंजाब सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।”

पंजाब के कृषि मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने भी केंद्र के फैसले का स्वागत किया और पीएम मोदी को “किसानों की लंबे समय से चली आ रही मांग को सुनने और काले कानूनों को वापस लेने के लिए धन्यवाद दिया।'' उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से भी मांग करता हूं कि विरोध के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा दिया जाए।

अगला लेख

You can share this post!

Comments

Leave Comments