logo

  • 15
    12:05 pm
  • 12:05 pm
logo Media 24X7 News
news-details
ऑटो

भारत में Hyundai, Kia की गाड़ियों का लोग कर रहे बहिष्कार, Fada ने कंपनियों से मांगी सफाई

कश्मीर पर हुंडई के पाकिस्तानी पार्टनर निशांत ग्रुप की तरफ से विवादित ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पोस्ट किया गया था। यह मामला अब तूल पकड़ गया है। इसे लेकर भारत में हुंडई से माफी की मांग की गई। लेकिन कंपनी ने अबतक ऐसा नहीं किया। अब इस वजह से अब हुंडई को गाड़ियों को लेकर बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है। लोग कंपनी को फोन करके उसकी कारों को नहीं खरीदने की धमकी दे रहे है। भारत में सोशल मीडिया पर सैकड़ों लोग बहिष्कार के आह्वान का समर्थन करते हुए हुंडई से माफी की मांग कर रहे है। इसके अलावा पाकिस्तान स्थित Kia Motors Crossroads की तरफ से भी ऐसा ही विवादित ट्विट किया गया था जिसे लेकर भी किआ से भारत में मांफी की मांग का मामला गरमाता दिख रहा है। 

 

FADA ने मांगी सफाई

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने कश्मीर पर हुंडई पाकिस्तान और किआ पाकिस्तान सोशल मीडिया पोस्ट से हुए विवाद पर आधिकारिक बयान जारी किया है। अपने बयान में फाडा ने कहा, 'हम कश्मीर पर ट्वीट के लिए हुंडई पाकिस्तान और किआ पाकिस्तान की कड़ी निंदा करते हैं। हम अपनी मातृभूमि के लिए प्रतिबद्ध हैं और भारत में दोनों कंपनियों को इस पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए लिखा है। हमने भारी उद्योग मंत्रालय और सियाम इंडिया को हुंडई से स्पष्टीकरण मांगने को कहा हैं। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और अनंत काल तक रहेगा, जय हिंद।'

 

सोशल मीडिया पर भड़के लोग

सोशल मीडिया पर भारतीय लोगों ने टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे घरेलू ब्रांडों का समर्थन किया और कंपनी को सबक सिखाने के लिए हुंडई कारों के ऑर्डर कैंसिल करने की अपील करते हुए पोस्ट किए। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि भारत में Hyundai को TATA कहने का समय आ गया है।

बहकाने वाली बातें न करें, साफ शब्दों में माफी मांगे

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस विवाद पर हुंडई के स्पष्टीकरण पर कहा कि वह बहकाने वाली चिकनी चुपड़ी बातें न करें और सीधी तथा साफ शब्दों में इसके लिए माफी मांगे यानी खेद जताए।

You can share this post!

Comments

Leave Comments