logo

  • 02
    05:44 pm
  • 05:44 pm
logo Media 24X7 News
news-details
उत्तर प्रदेश

गोंडा में सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से गिरे दो मकान, 4 बच्‍चों समेत आठ की मौत, सीएम योगी ने जताया दु:ख

उत्‍तर प्रदेश के गोंडा में अचानक धमाके के साथ एक-दूसरे से जुड़े दो मकान भरभराकर गिर गए। दोनों मकानों के मलबे के नीचे दबकर आठ लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सिलेंडर ब्‍लास्‍ट की वजह से यह हादसा हुआ है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक मलबे के नीचे से 14 लोग निकाले गए जिनमें से आठ की मौत हो गई। मरने वालों में चार बच्‍चे, दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर दु:ख व्‍यक्‍त करते हुए अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने और घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने डीएम को दुर्घटना के कारणों की जांच कराकर रिपोर्ट देने को भी कहा है। 

मामला गोंडा के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी के ठठेरपुरवा का है। बुधवार की देर रात मनिहारी के एक घर में जबरस्‍त विस्फोट से पूरा घर भराभरा कर ढह गया। विस्‍फोट इतना तेज था कि बगल का घर भी ढह गया। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हैं। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

 

 

Gonda: Two adjacent houses collapsed after a cylinder blast at Tikri village in Wazir Ganj area last night.

"14 people have been rescue, 7 of them have been declared dead and 7 others are undergoing treatment at a hospital," said SP Santosh Kumar Mishra. pic.twitter.com/V6wGRwzilx

 

 

 

डायल 112 पर मिली सूचना पर मौके पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने तीन जेसीबी के सहयोग से रेस्क्यू करते हुए सभी शवों और घायलों को घर के मलबे से बाहर निकाला। घायलों को आनन-फानन में जिला अस्‍पताल पहुंचाया गया। गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्र और उसके बाद आईजी डा.राकेश सिंह रात में ही मौके पर पहुंचे। एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि स्‍थानीय लोगों की मदद से कुल 14 लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया है। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्‍पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्‍टरों ने सात लोगों को मृत घोषित कर दिया।

 

सात अन्‍य लोगों का इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक प्रथमदृष्टया यही लग रहा कि सिलेंडर ब्लास्ट मकान गिरा है। वैसे कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि नुरूल हसन (जिनके यहां विस्‍फोट हुआ) आतिशबाजी का काम भी करते हैं। पुलिस टीम अब भी मौके पर मौजूद है। राहत और बचाव कार्य भी जारी है। मामले की जांच के लिए गुरुवार सुबह फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची।

मरने वालों में ये हैं शामिल

निसार अहमद पुत्र नुरूल हसन 35 वर्ष
शमशाद पुत्र नुरूल हसन 28 वर्ष
शायकुन निशा पत्नी निसार अहमद 35 वर्ष
सबीना बानो पुत्री नुरूल हसन 32 वर्ष
मो शोएब पुत्र आरिफ शेख 2 वर्ष
मेराज पुत्र इरशाद 2 वर्ष
नूरी शबा पुत्री निसार अहमद 12 वर्ष
शहबाज पुत्र निसार 14 वर्ष 

घायलों में ये हैं शामिल
नूरूल हसन पुत्र नसीहत दीन 65 वर्ष
इरशाद अहमद पुत्र नुरूल हसन 40 वर्ष
निजान पुत्र आरिफ शेख पुत्र आरिफ शेख 12 वर्ष
रेहान अहमद पुत्र आरिफ शेख 10 वर्ष
अलीसा पत्नी इरशाद अहमद
मोहम्मद जैद पुत्र निसार 8 वर्ष
गुलनाज बानो पत्नी फकीर मोहम्मद 22 वर्ष

You can share this post!

Comments

Leave Comments