logo

  • 15
    12:21 pm
  • 12:21 pm
logo Media 24X7 News
news-details
उत्तर प्रदेश

यूटर्न: उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू का वापस आया ब्लू टिक, कुछ घंटों बाद ही Twitter ने फिर Verify किया अकाउंट

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाने के मामले में सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर ने अब यूटर्न ले लिया है। उपराष्ट्रपि वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक वापस लौट आया है, क्योंकि ट्विटर ने उनके निजी ट्विटर हैंडल से वैरिफाइड ब्लू टिक हटाने के बाद अब उसे दोबारा बहाल कर दिया है।

दरअसल, कुछ समय से नए आईटी नियमों को लेकर केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ट्वविटर के बीच विवाद छिड़ा हुआ है।  ऐसे में आज जब ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से वैरिफाइड ब्लू टिक वापस ले लिया तो बवाल मच गया। हालांकि थोड़ी ही देर बाद उनके अकाउंट को दोबारा वैरिफाई कर दिया गया। 

 

वेंकैया नायडू का अकाउंट अनवैरिफाई होने पर ट्विटर पर लोग जमकर गुस्सा जाहिर करने लगे। हालांकि कई लोगों का मानना है कि अकाउंट एक्टिव नहीं था इस कारण हो सकता है उसे अनवेरिफाइड कर दिया गया होगा।

Twitter restores blue verified badge on Vice President of India M Venkaiah Naidu's personal Twitter handle. pic.twitter.com/teAFmg4iVz

 

 

बता दें कि भारत सरकार की नई गाइडलाइन को लेकर ट्विटर और सरकार के बीच हालिया दिनों में विवाद बढ़ा है। नई गाइडलाइन को अभी तक ट्विटर ने अपनी रजामंदी नहीं दी है। वहीं, कुछ दिन पहले ही  कंटेंट फिल्टरिंग को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम के दफ्तर पर छापेमारी की थी।

 

हाल ही में खबर आई थी कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ने एक बार फिर वेरिफिकेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है, जिसके जरिए अब यूजर्स फिर से ब्लू टिक के लिए अप्लाई कर पाएंगे। ट्विटर ने इस प्रक्रिया को पिछले तीन साल से रोका हुआ था। 2017 में इस प्रोसेस पर आम लोगों के लिए उस समय रोक लगा दी गई थी, जब ट्विटर के वेरिफिकेशन प्रोगाम को भ्रमित बताते हुए इसकी आलोचना होने लगी थी। आने वाले हफ्तों में अब यह फिर से शुरू होने जा रहा है। यहां हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments