logo

  • 20
    08:28 am
  • 08:28 am
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

पापा बस ड्राइवर, एक्टर बनने के लिए 300 रुपये लेकर घर से भागे, 100 करोड़ की इसकी फिल्म ने कमाए हैं 1200 करोड़ रुपये-पहचाना क्या

 

फर्श से अर्श तक पहुंचने का सफर कोई आसान नहीं होता. इसके लिए कई तरह के सेक्रिफाइस करने पड़ते हैं और संघर्ष भी देखने पड़ते हैं. आज सिल्वरस्क्रीन पर चमक रहे कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने जीवन में गजब का संघर्ष किया, लेकिन आज वह बुलंदियों पर हैं. लेकिन बुलंदियों पर पहुंचने के बाद भी वह अपनी जड़ों को नहीं भूले हैं. ऐसे ही एक स्टार हैं यश. कन्नड़ सिनेमा का नामी चेहरा रहे यश आज पूरी दुनिया में अपनी एक्टिंग की वजह से जाने जाते हैं. इसकी वजह है उनकी फिल्म केजीएफ. इसके दो पार्ट आ चुके हैं और फिल्म इनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का कलेक्शन भी कर चुकी है. लेकिन कई मौकों पर नजर आ जाता है कि यह सितारा  कितना डाउन टू अर्थ है और अपनी जड़ों को आज तकी नहीं भूला है.

 

केजीएफ स्टार यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को हुआ. यश फैन्स के बीच रॉकिंग स्टार के नाम से भी काफी पॉपुलर हैं. यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. यश कर्नाटक के हासन जिले से हैं. यश मिडिल क्लास फैमिली से हैं और उनके पिता बस ड्राइवर का काम करते थे, वो केएसआरटीसी में सर्विस करते थे. मैसूर में पढ़ाई पूरी करने के बाद यश एक्टिंग का ख्वाब पूरा करना चाहते थे लेकिन माता-पिता इस बात के लिए तैयार नहीं थे. तो यश सिर्फ 300 रुपये लेकर बेंगलुरु एक्टिंग का ड्रीम पूरा करने आ गए. उन्होंने यहां बेनका थिएटर को जॉइन किया. यश ने अपने करियर की शुरूआत 'नंदा गोकुला नाम' के कन्नड़ टीवी सीरियल से की थी. इसके बाद वे कई टीवी शो में नजर आए.

 

यश ने 2008 में कन्नड़ फिल्म 'मोगिना मनसु' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इसी फिल्म से कामयाीब उनके कदम चूमने लगी थी. इसके लिए उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता. यश के करियर के पहली बड़ी हिट 'मोदालासाला' थी. दिलचस्प यह कि यश ने अपनी ही फिल्म की लीड एक्ट्रेस राधिका से 2016 में शादी कर ली. यश ने बहुत कम समय में ही कन्नड़ सिनेमा में अपनी पहचान बना ली. हालांकि यश को सबसे ज्यादा लोकप्रियता उनकी फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 1' से मिली. इस फिल्म को भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी पसंद किया गया.

You can share this post!

Comments

Leave Comments