logo

  • 09
    02:40 am
  • 02:40 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

West Bengal Elections: 7 मार्च को PM Modi की रैली में शामिल होंगे सौरव गांगुली? BJP बोली- उनका स्वागत

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली में शामिल होने की अटकलों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कहना है कि इस बारे में पूर्व क्रिकेटर को फैसला करना है कि वह रैली में शामिल होना चाहते हैं या नहीं.

West Bengal Elections: 7 मार्च को PM Modi की रैली में शामिल होंगे सौरव गांगुली? BJP बोली- उनका स्वागत

सौरव गांगुली और नरेंद्र मोदी 

  1. 7 मार्च को कोलकाता में पीएम मोदी करेंगे जनसभा
  2. पीएम की रैली में सौरव गांगुली के शामिल होने की अटकले
  3. सौरव गांगुली को 31 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिली थी

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के सात मार्च को कोलकाता में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली में हिस्सा लेने की अटकलों के बीच भाजपा ने कहा कि इस बारे में पूर्व क्रिकेटर को फैसला करना है कि वह रैली में शामिल होना चाहते हैं या नहीं. बता दें कि पीएम मोदी 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे.

गांगुली आना चाहें तो उनका स्वागत: बीजेपी

भाजपा (BJP) के प्रवक्ता शामिक भट्टाचार्य ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अगर कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं और उनका स्वास्थ्य व मौसम संबंधी परिस्थितियां इसकी इजाजत देते हैं तो उनका स्वागत है.

दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में हुए भर्ती

बता दें कि सौरव गांगुली (48) को 31 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिली थी. इससे पहले ह्रदय तक जाने वाली धमनियों में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एक और एंजीयोप्लास्टी की गई थी. सर्जरी के दौरान उन्हें दो और स्टेंट लगाए गए थे. जनवरी के शुरू में गांगुली को दिल का हल्का दौरा पड़ा था और हृदय से संबंधित ट्रिपल वेसेल डिजीज का पता चला था. उस वक्त एक धमनी में स्टेंट लगाया गया था.

गांगुली आए तो रैली में मौजूद लोगों को अच्छा लगेगा: बीजेपी

शामिक भट्टाचार्य ने कहा, 'हम जानते हैं कि सौरव फिलहाल आराम कर रहे हैं. अगर वह कार्यक्रम में आने की सोचते हैं और उनका स्वास्थ्य तथा मौसम अनुकूल रहता है तो उनका बहुत स्वागत है. अगर वह आते हैं तो हमें लगता है कि उन्हें यह पसंद आएगा. वहां मौजूद लोगों को भी अच्छा लगेगा, लेकिन इस बारे में (कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में) हम नहीं जानते. यह फैसला उन्हें करना है.'

गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें

हालांकि इस मुद्दे पर बीसीसीआई प्रमुख (BCCI Chief) की ओर से कोई बयान नहीं आया है. ऐसी अटकलें हैं कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) से पहले राजनीति में शामिल होंगे.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments