logo

  • 02
    07:48 am
  • 07:48 am
logo Media 24X7 News
news-details
एजुकेशन

IIT-BHU की छात्रा के कथित तौर पर कपड़े फाड़ने-छेड़ने को लेकर हंगामा, कैंपस बंद करने की मांग

के सैंकड़ों छात्र अपनी साथी छात्रा को कथित तौर पर चुमने और उसके कपड़े फाड़ने की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रा के साथ छेड़छाड़ की यह घटना हॉस्टल के पास हुई है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले आरोपी बाइक से आए थे. इस घटना को लेकर अब  के छात्र कैंपस में बाहरी लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे हैं. साथ ही छात्रों की मांग है कि IIT-BHU और बनारस हिन्दू विश्वविद्याय के अलग करने के लिए बीच में एक दीवार भी बनाई जाए. प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बात करने के बाद IIT-BHU के प्रशासन ने कहा कि है छात्रों की जो भी मांग है उन्हें वो शिक्षा मंत्रालय के समक्ष रखेंगे. 

 

बता दें कि गुरुवार को कुछ लड़कों ने अपने दोस्त के साथ घूम रही IIT-BHU की एक छात्रा से छेड़छाड़ की थी. और उसे कथित रूप से निर्वस्त्र कर उसका वीडियो भी बना लिया था. इस मामले में लंका थाने में पुलिस ने FIR भी दर्ज की है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

इस घटना के सामने के बाद से ही IIT-BHU के सैकड़ों छात्रों ने गुरुवार को राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना-प्रदर्शन किया था. छात्रों के अनुसार इस घटना में बाहरी तत्व शामिल थे. लिहाजा हमारी मांग है कि कैंपस में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगायी जाए. छात्रों ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया. क्लास और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया है. पूरे कैंपस में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है.

 

पीड़िता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपी लड़के उसका मुंह दबा कर उसे कोने में ले गए. उसे जबरन किस किया और उसके साथ छेड़छाड़ भी की. फिर उसे निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाया और फोटो भी खींची. पीड़िता ने आरोप लगाया कि बाइक सवार लड़कों ने करीब 15 मिनट तक उसे बंधक बनाए रखा. इस दौरान उन लोगों ने जो मन आया उसके साथ वो किया. फिर वे उसका मोबाइल नंबर लेकर भाग गए.

 

  •  

You can share this post!

Comments

Leave Comments