logo

  • 29
    04:16 pm
  • 04:16 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राज्य

Indian Railway की यात्रियों को सौगात, होली से पहले पटरी पर लौटेंगी 5 स्पेशल ट्रेन

कोरोना काल (Corona Period) में बेपटरी हुई 5 ट्रेन को रेलवे पटरी पर वापस ला रहा है. होली का त्योहार और गर्मी का सीजन (Summer Session) देखते हुए रेलवे ने ये बड़ा फैसला किया है जिससे यात्रियों को घर पहुंचने में कोई परेशानी न हो. ये सभी 5 ट्रेन होली से पहले शुरू हो जाएंगी.  

दिल्ली: पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने होली (Holi) पर यात्रियों को घर पहुंचाने के लिए 5 ट्रेन को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. इन सभी ट्रेन में रिजर्वेशन की बुकिंग  18 मार्च से शुरू हो जाएगी जिससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. स्पेशल ट्रेन (Special Train) के जरिए त्योहार पर यात्री आराम से अपने घर पहुंच सकेंगे.

कहां से कहां तक चलेंगी ट्रेन

1- ट्रेन संख्या 09371/09372 इंदौर से पुरी के लिए  23 मार्च को रवाना होगी. देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंदिया, राज नंदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, संबलपुर सिटी और भुवनेश्वर होते हुए ट्रेन पुरी पहुंचेगी. वापसी में पुरी से 25 मार्च को इंदौर के लिए छूटेगी.

2- ट्रेन संख्या 09227/09228 मुंबई सेंट्रल से इंदौर के बीच सप्ताह में दो दिन गुरुवार और शनिवार को चलेगी. यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन होगी, जो कि वडोदरा, रतलाम और उज्जैन होते हुए इंदौर पहुंचेगी. यह ट्रेन आज से शुरू हो रही है.

3- ट्रेन संख्या 09229/09230  मुंबई सेंट्रल से जयपुर के बीच चलेगी. यह ट्रेन भी दुरंतो सुपरफास्ट होगी और सप्ताह में दो दिन शनिवार और मंगलवार को चलेगी. वडोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर होते हुए जयपुर पहुंचेगी.

4- ट्रेन संख्या 09231/09232 सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच रोज चलेगी. यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर और राजकोट होते हुए हापा पहुंचेगी.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments