logo

  • 20
    09:51 am
  • 09:51 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

Assembly Elections 2023 : कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 88 उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची की जारी

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 88 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. पार्टी ने तीन जगहों पर अपने उम्मीदवार भी बदले हैं. पार्टी ने दतिया से अवधेश नायक का टिकट बदलकर राजेंद्र भारती को दिया है. वहीं, कपड़ा फाड़ने के कांड के बाद पिछोर से शैलेंद्र सिंह का टिकट काट दिया गया है. पार्टी ने शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी को टिकट दिया गया है. 

 

मिल रही सूचना के अनुसार पार्टी ने गोटेगांव से शेखर चौधरी का टिकट काट कर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति को एक बार फिर से मैदान में उतारा है.  केपी सिंह को शिवपुरी से फिर उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने अभी तक वीरेंद्र रघुवंशी की टिकट को लेकर कोई भी स्थिति साफ नहीं किया है. ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ के आरोपी रहे सुनील सराफ को कोतमा से वापस टिकट दिया गया है. 

पार्टी ने मुरैना से राकेश मवई का टिकट काटकर कमलनाथ ने अपने समर्थक दिनेश गुर्जर को टिकट दिया है. उधर, अजय सिंह के विरोध के बाद भिंड से राकेश चतुर्वेदी को टिकट दिया गया है. खुरई से अरुणोदय चौबे को टिकट नहीं मिला. सेमरिया से अभय मिश्रा को टिकट दे दिया गया है.

 

केंद्रीय नेतृत्व के पहले नकुलनाथ ने जो तीन टिकट घोषित किए थे, उनमें अमरवाड़ा, परासिया और पांढुर्णा शामिल थे. अब इन्हीं तीन टिकटों पर केंद्रीय नेतृत्व ने भी उन्ही उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जिन्हें पहले नकुलनाथ ने चुना था. इससे नकुलनाथ का दबदाब साबित हो गया है. 

 

बता दें कि पार्टी की तरफ से होशंगाबाद गिरजा शंकर शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीं, भोजपुर से पचौरी के समर्थक बद्री चौहान को टिकट नहीं देकर , दिग्विजय सिंह के समर्थक राजकुमार पटेल को टिकट दिया गया है. भोपाल उत्तर में आरिफ वकील के भाई को टिकट नहीं देकर उनके पुत्र को टिकट दिया गया है. जबकि भोपाल दक्षिण पश्चिम में कमलनाथ समर्थक संजीव सक्सेना को टिकट नहीं मिला, उनकी जगह पार्टी ने पीसी शर्मा को वापस टिकट दिया है. 
उधर, गोविंदपुरा में दिग्विजय सिंह समर्थक रविंद्र साहू को टिकट मिला है. शुजालपुर में दिग्विजय सिंह समर्थक बंटी बना का टिकट काटकर कमलनाथ समर्थक रामवीर सिकरवार को टिकट मिला..
 

 

पार्टी हाईकमान ने खातेगांव में कमलनाथ की जगह दिग्विजय सिंह के समर्थक दीपक जोशी को टिकट दिया है. खंडवा ,बुरहानपुर ,नेपानगर  में अरुण यादव समर्थकों के टिकट काटकर कमलनाथ जी ने उनके विरोधियों को टिकट दिए. धार में कमलनाथ समर्थक कुलदीप बुंदेला का टिकट काट कर दिग्विजय सिंह के समर्थक गौतम परिवार को टिकट दिया गया है. 
 कार्यकर्ताओं के तमाम विरोध के बावजूद बदनावर से भंवर सिंह शेखावत को टिकट दिया गया है. वहीं, इंदौर तीन में आखिरी समय में अरविंद बागड़ी का टिकट काटकर पिंटू जोशी को टिकट दिया गया है. महू में अंतर सिंह दरबार का टिकट काटकर , दल बदल कर आए रामकिशोर शुक्ला को टिकट दिया गया. जावद में राजकुमार अहीर का टिकट काटकर , हाल ही में दल बदल कर पार्टी में शामिल हुए समंदर पटेल को टिकट दिया गया.

 

जानकारों के अनुसार कांग्रेस की इस सूची को देखकर लग रहा है की एक बड़ा असंतोष जल्द ही  सामने आएगा. ऐसा इसलिए भी क्योंकि इस बार पार्टी ने कई योग्य दावेदारों के नाम काट दिए हैं. दूसरी सूची के जारी होने के बाद पार्टी में एक बड़े घमासान की आशंका है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments