logo

  • 26
    04:05 pm
  • 04:05 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

राजस्थान की सियासत में ऑडियो से भूचाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया फर्जी

राजस्थान में गहलोत सरकार गिराने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है. मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं.

  • आरोप
  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आरोपों से किया इनकार

राजस्थान में गहलोत सरकार गिराने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है. मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं. इस बीच राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर शिकायत दर्ज कर ली है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि ऑडियो फेक है. मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है. जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है. कोई जगह तक का जिक्र नहीं है. ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है.

राजस्थान में सियासी घमासान जारी, पढ़ें लाइव अपडेट्स

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए मुझे बताया जाए कि कौन सा संजय जैन है और उन्होंने मेरे किस मोबाइल नंबर पर बात कराई है. इस बीच एसओजी की तरफ से कहा गया है कि महेश जोशी ने शिकायत दर्ज कराई है.

एसओजी ने कहा कि इसमें कांग्रेस के निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और दलाल संजय जैन आपस में विधायक खरीद-फरोख्त की बात कर रहे हैं. इस ऑडियो की जांच कर कार्रवाई की जाए. संजय जैन को कल दिनभर पूछताछ के लिए बुलाया था. आज फिर 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

राजस्थान के संग्राम में ऑडियो की लड़ाई, कांंग्रेस ने की केंद्रीय मंत्री की गिरफ्तारी की मांग

क्या है पूरा मामला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया. सुरजेवाला ने दोऑडियो का जिक्र किया, जिसमें कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बागी कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के बीच पैसों की लेनदेन को लेकर बात हो रही है.

पायलट पर और सख्त कांग्रेस, ऑडियो आने के बाद दो विधायक सस्पेंड

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज बीजेपी राजस्थान की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है, इसके कुछ ऑडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस पूरी साजिश में शामिल हैं. उनपर तुरंत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए और गिरफ्तारी की जानी चाहिए.

कांग्रेस ने दो बागी विधायकों को किया निलंबित

ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद कांग्रेस ने बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है. कांग्रेस ने सचिन पायलट से भी अपनी स्थिति को साफ करने के लिए कहा है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments