logo

  • 29
    02:27 pm
  • 02:27 pm
logo Media 24X7 News
news-details
पंजाब-हरियाणा

दिल्ली: जिस्मफरोशी का रैकेट चलाने वाली सोनू पंजाबन पहली बार किसी केस में दोषी करार

  • सोनू को दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने दोषी करार दिया
  • अपरहण, रेप के मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया

दिल्ली में जिस्मफरोशी के धंधे की 'क्वीन' कही जाने और सबसे बड़ा सेक्स रैकेट चलाने वाली सोनू पंजाबन पहली बार किसी केस में दोषी करार हुई है. गीता अरोड़ा उर्फ सोनू पंजाबन को दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने एक मामले में दोषी करार दिया है.

वैसे तो सोनू पर दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के कई राज्यों में जिस्मफरोशी के आरोप में मामले दर्ज हैं, लेकिन किसी केस में उसे पहली बार दोषी करार दिया गया है.

12 साल की बच्ची के अपरहण, रेप और उसे जबरन जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने के मामले में सोनू और उसके सहयोगी को कोर्ट ने दोषी माना है. मामला साल 2009 का है. दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में एक बारह साल की बच्ची का अपरहण हुआ और बाद में वह किसी तरह नजफगढ़ थाने पहुंची थी.

ये भी पढ़ें- पायलट गुट को बड़ा झटका, निलंबित किए गए बागी विधायक भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह

बच्ची ने पूरी आपबीती पुलिस को बताई. पीड़िता के मुताबिक, साल 2006 में जब वो छठी क्लास में पढ़ रही थी तब उसकी दोस्ती संदीप नाम के शख्स से हुई. 2009 में संदीप उससे शादी करने के बहाने दिल्ली के एक इलाके में ले गया और उसके साथ रेप किया. संदीप ने बच्ची को अलग-अलग लोगों को 10 बार बेचा.

बच्ची को सोनू पंजाबन को सौंपा गया. सोनू ने बच्ची को जिस्मफ़रोशी के धंधे में जबरन धकेल दिया. इस दौरान बच्ची को नशे के इंजेक्शन दिए गए. बच्ची को दिल्ली के अलावा हरियाण और पंजाब भी भेजा गया. बाद में सतपाल नाम के शख्स ने बच्ची से जबरन शादी कर ली, लेकिन बच्ची किसी तरह उसके चंगुल से भागकर नजफगढ़ थाने पहुंची.

ये भी पढ़ें- सुरजेवाला का आरोप- केंद्रीय मंत्री रच रहे गहलोत सरकार गिराने की साजिश, हो गिरफ्तारी

मामला दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को सौंपा गया था. जांच में क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह की टीम ने सोनू पंजाबन और संदीप को गिरफ्तार किया. अब कोर्ट ने दोनों को रेप और अन्य संगीन धाराओं में दोषी करार दिया है.

कौन है सोनू पंजाबन

सोनू पंजाबन कुछ साल पहले तक दिल्ली में सेक्स रैकेट की दुनिया मे बड़ा नाम था. सोनू ने इस रैकेट को हाई-टेक बना दिया था. अपने रैकेट में मॉडल, कॉलेज की लड़कियां को शामिल की और फिर वीवीआईपी इलाकों में भी इसकी धमक बढ़ गई. रैकेट में दर्जनों दलाल और कई राज्यों में फैली लड़कियां थीं. सोनू पर हत्या से लेकर जिस्मफरोशी के दर्जनों केस दर्ज हैं. दिल्ली पुलिस ने उस पर मकोका भी लगाया जिसमें वो करीब 1 साल जेल में रही, लेकिन फिर बाहर आ गई.

कुछ साल पहले आई बॉलीवुड की फिल्म भोली पंजाबन को सोनू पंजाबन के किरदार से जोड़ कर भी देखा जाता है. सोनू ने फ़िल्म रिलीज के बाद आरोप भी लगाया था कि किरदार मेरा लिया गया लेकिन पैसे नहीं दिए गए. गीता अरोड़ा सोनू का असली नाम है, लेकिन दिल्ली और हरियाणा के नामी गैंगस्टर हेमंत उर्फ सोनू से जब इश्क हुआ तो अपना नाम सोनू पंजाबन रख लिया.

You can share this post!

Comments

Leave Comments