logo

  • 20
    10:34 am
  • 10:34 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

LIVE: गवर्नर कॉन्फ्रेंस में मोदी बोले- शिक्षा नीति में सरकार का दखल कम होना चाहिए

राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू किए हुए अब कुछ वक्त हो गया है. इस बीच अलग-अलग कार्यक्रमों में इसपर चर्चा की जा रही है. ऐसे ही एक सम्मेलन में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नई शिक्षा नीति पर आयोजित राज्यपालों की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया. सरकार की ओर से बीते दिनों ही नई शिक्षा नीति का ऐलान किया गया है, जिसपर अभी भी मंथन जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश के लक्ष्यों को शिक्षा नीति और व्यवस्था के जरिए ही पूरा किया जा सकता है. पीएम ने कहा कि शिक्षा नीति में सरकार का दखल कम होना चाहिए.

नई शिक्षा नीति पर पीएम मोदी बोले कि इस नीति को तैयार करने में लाखों लोगों से बात की गई, जिनमें छात्र-शिक्षक-अभिभावक सभी शामिल थे. प्रधानमंत्री बोले कि आज हर किसी को ये नीति अपनी लग रही है, जो सुझाव लोग देखना चाहते थे वो दिख रहे हैं. अब देश में नई शिक्षा नीति को लेकर देश में उसके लागू करने के तरीके पर संवाद हो रहा है, ये इसलिए जरूरी है क्योंकि इससे 21वें सदी के भारत का निर्माण होना है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments