logo

  • 19
    03:57 am
  • 03:57 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

6 लोगों की हत्या के बाद बना था छह मार गैंग का सरगना, अर्धनग्न होकर करते थे लूटपाट

अर्धनग्न होकर लूटपाट करने वाले और विरोध करने पर हत्या कर देने वाले खूंखार छह मार गिरोह का सरगना पुलिस गिरफ्त में आ गया है. इस गैंग का सरगना बनने के लिए 6 लोगों की हत्या करनी जरूरी है.

राजस्थान की भरतपुर पुलिस एक ऐसे गैंग के सरगना को यूपी पुलिस के पास से लेकर आई जो 6 हत्याओं का आरोपी है. गुरुवार को भरतपुर पुलिस इस छह मार गिरोह के खूंखार बदमाश को गिरफ्तार कर लाई, जिसकी गिरफ़्तारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. गिरफ्तार करने के बाद इस बदमाश को कोर्ट में पेश किया गया.
 
पिछले कुछ वर्षों में छह मार गैंग ने जिले में कई जगह लूटपाट व हत्या की वारदातों को अंजाम दिया था, जिसके बाद पुलिस ने इस गिरोह के 8 सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. मुख्य सरगना तभी से फरार चल रहा था, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी. लेकिन उत्तर प्रदेश की बदायूं पुलिस ने
इस बदमाश को गिरफ्तार कर लिया था जहां से भरतपुर पुलिस इसे लेकर आई. फिलहाल पुलिस कोर्ट से रिमांड मांगेगी ताकि अन्य वारदातों का खुलासा हो सके.
 
जानकारी के मुताबिक, छह मार गैंग ने जिले में लूटपाट की वारदातों के दौरान 6 लोगों की हत्या कर दी थी. इस गैंग का नाम इन्होंने छह मार रखा, क्योंकि इनका उद्देश्य है कि गैंग का जो सदस्य लूटपाट की वारदातों के दौरान अगर छह लोगों की हत्या कर देगा तो वह गैंग का मुखिया बन जाएगा इसलिए छह मार गैंग का मुखिया बनने के लिए सदस्य को छह लोगों की हत्या करनी होती है. 

गिरफ्तार बदमाश मुबीन जो उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के पतोंझा गांव का रहने वाला है. मुबीन को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद
भरतपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस को नोटिस भेजा था.

विशिष्ट लोक अभियोजक के अनुसार जिले के टोटपुर गांव में छह मार गिरोह द्वारा की गई लूट, हत्या का मामला उद्योग नगर थाने में दर्ज हुआ था
जिसमें 8 बदमाशों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था मगर गैंग का सरगना फरार चल रहा था. उसे यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया उसके बाद
वहां से भरतपुर पुलिस उसे गिरफ्तार करके ले आई, जिसे कोर्ट में पेश किया गया.

बता दें कि राजस्थान व उत्तर प्रदेश में काफी समय तक लूटपाट, हत्या की वारदातों को अंजाम देकर लोगों में दहशत पैदा करने वाले छह मार गैंग का आतंक था, जो रात को घरों में अर्ध नग्न होकर लाठी-डंडे, सरिया और चाकू लेकर घुसते थे और जमकर लूटपाट करते थे.

विरोध करने पर ये लोगों की हत्या भी बेरहमी से कर देते थे. उसके बाद यूपी व भरतपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से टीमों का गठन कर छह मार गिरोह की तलाश कर इसके ज्यादातर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था.

You can share this post!

Comments

Leave Comments