logo

  • 22
    08:20 am
  • 08:20 am
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य राज्य

शहर की सड़कों पर नाव, पानी में डूबे मकान...आंध्र-तेलंगाना में बारिश का कहर

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हुई भारी बारिश से 25 लोगों की मौत हो गयी. तेलंगाना में 18 लोगों की मौत की खबर है तो आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की जान जा चुकी है. राहत-बचाव के लिए सबसे बड़ा ऑपरेशन चल रहा है.

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हुई भारी बारिश से 25 लोगों की मौत हो गयी. तेलंगाना में 18 लोगों की मौत की खबर है तो आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की जान जा चुकी है. राहत-बचाव के लिए सबसे बड़ा ऑपरेशन चल रहा है. लोगों को बचाने के लिए राज्य सरकार के साथ सेना भी मुहिम में जुड़ गई है.

बारिश से परेशान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की और हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया. पीएम मोदी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस आपदा पर दुख जताया है.

ईस्ट गोदावरी में कई घर जलमग्न
आंध्रप्रदेश के ईस्ट गोदावरी में कई घर जलमग्न हो गए. भारी बारिश से काफी तबाही हुई है. हालात को देखते हुए अमरावती में सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने और राहत शिविरों में शरण लेने वाले लोगों को हरसंभव मदद देने का निर्देश दिया और शिविर में हर व्यक्ति को 500 रुपये देने की घोषणा की है. चक्रवाती तूफान की वजह से भारी बारिश हुई और बाढ़ जैसे हालात बन गए.

हैदराबाद के रिहायशी इलाकों में घुसा पानी
भारी बारिश से हैदराबाद में हाहाकार मचा है. 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश की वजह से हाईटेक सिटी कहे जाने वाले शहर के रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया है. घरों में पानी घुसने की वजह से लोग पलायन कर रहे हैं. पूरा का पूरा पार्किंग का एरिया पानी में डूब चुका है. ऐसा लग रहा ये बिल्डिंग का बेसमेंट नहीं बल्कि कोई तालाब है.

अस्पताल और पुलिस स्टेशन भी जलमग्न
हैदराबाद में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. कई इलाके पूरे तरह पानी में डूबे हैं. लोगों का घर से निकला मुहाल है. इतना ही नहीं कोरोना संकट के वक्त अस्पतालों में भी पानी भरा है. बारिश का पानी पुलिस स्टेशन में भी घुस गया है. ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों को भी ढेरों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर बाढ़ का पानी
इस बीच हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर बाढ़ का पानी आ गया. सड़कों पर इतना पानी भर चुका है कि लोग कमर तक पानी में डूबकर आने जाने को मजबूर हैं. दूसरे का हाथ पकड़कर संभलकर चलना भी जरूरी है. नहीं तो अगर हाथ छूटा और पैर फिसला तो जान पर आफत आ जाएगी.

You can share this post!

Comments

Leave Comments