logo

  • 27
    02:16 am
  • 02:16 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

ईडी ने विकास दुबे की संपत्ति को लेकर पत्नी रिचा से की पूछताछ

रिचा दुबे, बुधवार सुबह करीब 11 बजे अपने बेटे आकाश और वकील के साथ प्रवर्तन निदेशालय के लखनऊ ऑफिस पहुंची. ईडी ने उनसे करीब सात घंटे पूछताछ की और सभी संपत्तियों के दस्तावेज भी मांगे. 

बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की अकूत संपत्तियों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है. इसी संबंध में ईडी ने विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को समन जारी करके निदेशालय बुलाया था. ईडी ने रिचा दुबे से पूछताछ में पाया कि विकास दुबे के पास बेनामी संपत्ति ज्यादा है लेकिन उसने ये संपत्ति अपनी पत्नी के नाम पर नहीं रखी है. निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे की पत्नी ने उसकी ज्यादातर संपत्तियों के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है. 

दरअसल बिकरू कांड मे अवैध संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने विकास दुबे की संपत्तियों को लेकर एक लंबी लिस्ट तैयार की थी. इसमें से ज्यादातर संपत्ति कानपुर, लखनऊ बनारस, नोएडा में हैं. इन सभी संपत्तियों के कागजात विकास दुबे के घर से मिले लेकिन उनके असली मालिकों का पता नहीं चल पा रहा था. लिहाजा ईडी ने विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था. 

रिचा दुबे, बुधवार सुबह करीब 11 बजे अपने बेटे आकाश और वकील के साथ प्रवर्तन निदेशालय के लखनऊ ऑफिस पहुंची. उनके पास उस वक्त कई कागजात भी थे. रिचा दुबे से ईडी ने करीब सात घंटे पूछताछ की और सभी संपत्तियों के दस्तावेज भी मांगे. 

हालांकि रिचा दुबे का कहना था कि वह अपने पति के साथ नहीं रह रही थी. लिहाजा उसके किसी भी लेनदेन या प्रॉपर्टी के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. रिचा दुबे ने बताया कि वो सिर्फ अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए लखनऊ के घर में रहती हैं. विकास दुबे उन्हें कानपुर से महीने के हिसाब से खर्च के लिये कुछ पैसे भेजते थे और उनका कानपुर के बिकरू गांव भी आना-जाना नहीं होता था. 

ईडी ने रिचा दुबे से उनके बैंक खातों के बारे में भी तमाम जानकारी ली है. प्रॉपर्टी के कागजात भी जमा कराए हैं. जानकारी के मुताबिक ईडी पूछताछ से संतुष्ट नहीं है और रिचा दुबे को दोबारा पूछताछ के लिए बुला सकती है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments