logo

  • 25
    07:02 pm
  • 07:02 pm
logo Media 24X7 News
news-details
उत्तर प्रदेश

UP ByPoll Result 2020 LIVE: 5 सीटों पर बीजेपी तो दो सीट पर सपा आगे

 

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई. एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिल सकती है. गौरतलब है कि फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट पर उपचुनाव हुआ था.

टूंडला सीट पर बीजेपी के प्रेमपाल आगे

Posted by :- Media24x7

फिरोजाबाद की टूंडला सीट पर बीजेपी के प्रेमपाल सिंह धनगर आगे हैं. दसवें चरण की गिनती तक प्रेमपाल को 17895, सपा के महाराज सिंह धनगर को 12607 और बसपा के संजीव चक को 13185 वोट मिले हैं. इस समय बीजेपी के प्रेमपाल सिंह धनगर  4710 वोट से आगे चल रहे हैं.
 

10:12 AM(एक घंटा पहले)

दो सीटों पर सपा और एक सीट पर बसपा आगे

Posted by :- Media24x7

उत्तर प्रदेश में 4 सीटों पर बीजेपी, दो सीटों पर सपा और एक सीट पर बसपा आगे है.

9:23 AM(2 घंटे पहले)

5 सीटों पर बीजेपी आगे

Posted by :- Media24x7

 बीजेपी को 7 में से 5 सीटों पर बढ़त है. टूंडला में भी बीजेपी आगे है.

9:08 AM(2 घंटे पहले)

चार सीट पर बीजेपी तो दो सीट पर सपा आगे

Posted by :- Media24x7

यूपी की सात विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. इसमें से चार सीटों पर बीजेपी आगे है. बांगरमऊ, देवरिया सदर, घाटमपुर और बुलंदशहर में बीजेपी को बढ़त है. जबकि अमरोहा की नौगांवा और जौनपुर की मल्हानी सीट पर सपा आगे है.

 

9:04 AM(3 घंटे पहले)

देवरिया और घाटमपुर सीट पर बीजेपी आगे

Posted by :- Media24x7

देवरिया सीट पर पहले राउंड में में बीजेपी 1883 वोट से आगे है. सपा दूसरे नम्बर पर है. कानपुर की घाटमपुर सीट पर भी शुरुआती रुझान बीजेपी प्रत्यासी उपेंद्र पासवान आगे चल रहे हैं.

8:11 AM(3 घंटे पहले)

खेलिए माइंड गेम हमारे साथ

Posted by :- Media24x7

 

8:05 AM(4 घंटे पहले)

वोटों की गिनती शुरू

Posted by :- Media24x7

वोटों की गिनती शुरू हो गई है. पहले बैलेट पेपर वाले वोट गिने जा रहे हैं.

7:05 AM(5 घंटे पहले)

बीजेपी को 5-6 सीट मिलने का अनुमान

Posted by :- Media24x7

एग्जिट पोल के परिणामों के मुताबिक, यूपी के चुनावी सेमीफाइनल में बीजेपी बाजी मारती नजर आ रही है. एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1 से दो विधानसभा सीट पर जीत मिल सकती है. अगर वोट शेयर की बात करें तो एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में बीजेपी को 37 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं. जबकि राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी समाजवादी पार्टी (एसपी) को 27 फीसदी वोट मिले हैं.

7:05 AM(5 घंटे पहले)

इन 7 सीटों पर हुआ है उपचुनाव

Posted by :- Media24x7

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के भी नतीजे आएंगे. नतीजे साफ करेंगे कि चुनावी सेमीफाइनल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का वर्चस्व कायम रहता है या फिर विपक्ष ने सेंधमारी कर दी है. उत्तर प्रदेश की जिन 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए उनमें फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट शामिल है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments