logo

  • 25
    04:39 pm
  • 04:39 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

LIVE: कोरोना पर PM संग बैठक में ममता ने उठाया GST का मुद्दा, बोलीं- केंद्र जारी करे बकाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की. इस बैठक में कुल आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए, जिसमें दिल्ली, गुजरात, बंगाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री मौजूद रहे. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से अतिरिक्त बेड्स की मांग की गई, तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों से सतर्कता बरतने को कहा. पीएम मोदी इसके अलावा आज ही कोरोना वैक्सीन के वितरण पर भी चर्चा करेंगे.

 

हाइलाइट्स

  • कोरोना संकट पर पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक
  • राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग ताजा स्थिति पर चर्चा
  • दिल्ली सीएम ने की अतिरिक्त बेड्स की मांग
  • बैठक में वैक्सीन वितरण पर भी चर्चा संभव

 

पीएम से ममता की अपील- केंद्र जारी करे GST बकाया

Posted by :-Media24x7

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाये का मुद्दा उठाया है. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि केंद्र सरकार को राज्यों का जीएसटी बकाये का पैसा जारी करना चाहिए.

 

वैक्सीन वितरण पर उद्धव ने दी जानकारी

Posted by :-Media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जानकारी दी कि उन्होंने एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जो राज्य में कोविड वैक्सीन के वितरण पर काम कर रही है. इसके अलावा वो सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला के संपर्क में भी बने हुए हैं.

अमित शाह बोले- यूरोप-US में भी बढ़े केस, सावधान रहना जरूरी

Posted by :-Media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संबोधन से हुई. अमित शाह ने कहा कि यूरोप-अमेरिका में फिर से मामले बढ़े हैं, ऐसे में हमें सावधान रहना होगा. अमित शाह ने राज्यों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को अनिवार्य करने पर जोर देने को कहा. अमित शाह के बाद स्वास्थ्य सचिव ने आगामी दिनों की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र और राजस्थान को विशेष सावधानी बरतनी पड़ेगी.
 

 

दिल्ली सीएम ने की 1000 अतिरिक्त ICU बेड्स की मांग

Posted by :-Media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मंगलवार को मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए और उन्होंने केंद्र सरकार से राजधानी में 1000 अतिरिक्त आईसीयू बेड्स की मांग की है. साथ ही दिल्ली सीएम ने पीएम मोदी से प्रदूषण के मसले पर दखल देने की अपील की है.

 

मुख्यमंत्रियों संग पीएम की बैठक जारी, शाह भी साथ

Posted by :-Media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर बैठक जारी है. इस बैठक में अमित शाह भी शामिल हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय की ओर से बैठक की तस्वीरें जारी की गई हैं. 

10:41 AM(2 घंटे पहले)

पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों की बैठक शुरू

Posted by :-Media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच कोरोना संकट पर बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं. सबसे पहले अमित शाह अपनी बात रखेंगे, जिसके बाद सभी राज्यों के मुख्यमंत्री बात करेंगे. अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा.

 

थोड़ी देर में मुख्यमंत्रियों संग पीएम की बैठक

Posted by :-Media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहली बैठक में कुल आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. जिनमें केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं.

 

किस स्टेज में है कौन-सी वैक्सीन?

Posted by :-Media24x7

 

वैक्सीन में पहली प्राथमिकता भारत: सीरम इंस्टीट्यूट

Posted by :-Media24x7

दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन मैन्युफैक्चर में से एक सीरम इंस्टीट्यूट का कहना है कि वैक्सीन बनने के बाद सबसे पहले भारत की आपूर्ति को ही पूरा किया जाएगा. सीरम इंस्टीट्यूट के आदर पूनावाला ने कहा कि भारत के बाद अन्य देशों की जरूरत पूरी की जाएंगी.  सीरम इंस्टीट्यूट ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर AstraZeneca पर काम कर रहा है और भारत में उसका पार्टनर है. 

 

क्या कोरोना के खिलाफ जंग में अब मुस्कुराने का वक्त आ गया?

Posted by :-Media24x7

 

वैक्सीन के वितरण को लेकर पीएम की अहम बैठक

Posted by :-Media24x7

आज होने वाली दूसरी बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के वितरण पर मंथन किया जाएगा. देश में करीब पांच वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल चल रहा है और अभी तक सकारात्मक रिपोर्ट्स आ रही हैं. ऐसे में सरकार की ओर से वैक्सीन वितरण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. ये बैठक दोपहर 12 बजे शुरू होगी. 


 

 

मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की दो बैठक लगातार

Posted by :-Media24x7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे, जिन राज्यों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखने को मिली है. सुबह 10.30 बजे ये बैठक शुरू होगी, जिसमें केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. त्योहार के सीजन के बाद इन राज्यों में कोरोना के नए केस, मौतों की संख्या में उछाल देखने को मिला है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments