logo

  • 26
    10:27 pm
  • 10:27 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

कोरोना संकट: दिल्ली में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, हाईकोर्ट में केजरीवाल सरकार ने दी जानकारी

 

दिल्ली हाई कोर्ट में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने कहा कि हम कोरोना संकट को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू जैसे विकल्प पर विचार कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. दिल्ली हाई कोर्ट में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने कहा कि हम कोरोना संकट को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू जैसे विकल्प पर विचार कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने बाकी राज्यों की तरह नाइट कर्फ्यू लगाने पर केजरीवाल सरकार से सवाल जवाब किया. इस पर दिल्ली सरकार ने कहा कि हम अभी किसी भी तरह के कर्फ्यू लगाने के फैसले पर नहीं पहुंचे हैं, हालांकि नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जा रहा है, लेकिन कोरोना के हालात को देखने के बाद आखिरी फैसला लिया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना के हालात में सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने कहा कि आईसीयू बेड को लेकर हमारे पिछले आदेश पर आपका अनुपालन अपर्याप्त है. इस पर दिल्ली सरकार ने कहा कि 6-8 दिनों में दिल्ली के अंदर आईसीयू बेड की संख्या बढ़ जाएगी. सरकार ने कहा कि हम RWA के साथ भी बात कर रहे हैं.

दिल्ली हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा कि आपने कोरोना नियमों के उल्लंघन के दौरान वसूले गए रकम का क्या किया? एक अच्छे कारण के लिए इसका इस्तेमाल करें. पैसे का नकद लेनदेन न करें, इसके लिए पोर्टल बनाएं. हाई कोर्ट ने कहा कि कई लोगों की जान चली जाने के बाद दिल्ली सरकार ने RTPCR टेस्ट की संख्या में बढ़ोतरी की है. 

आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 99 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में 5 दिन बाद 100 से कम लोगों की मौत दर्ज हुई है. इससे पहले 19 नवंबर को 98 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा था. वहीं, 20 से 24 नवंबर तक हर रोज 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई. 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5246 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ राजधानी में कोरोना के 5,45,787 मामले हो गए हैं. अब तक 8720 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, 24 घंटे में 5361 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक कुल 4,98,780 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments