logo

  • 25
    03:35 pm
  • 03:35 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

LIVE: किसान प्रोटेस्ट पर सरकार एक्टिव, अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है. दिल्ली बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं, जिसके कारण कई जगह जाम की स्थिति बन गई है. दिल्ली पुलिस सीमाओं पर हर वाहन की चेकिंग भी कर रही है. साथ ही अब प्रदर्शन स्थल पर मेडिकल कैंप लगाया गया है, ताकि कोरोना की जांच की जा सके. अब प्रदर्शन के मसले पर सरकार भी एक्टिव हो गई है, सोमवार को एक बार फिर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, गृह मंत्री अमित शाह से मिले.

हाइलाइट्स

  • कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी
  • दिल्ली-हरियाणा, दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर जमाया डेरा
  • बुराड़ी आने की सरकार की अपील को ठुकराया
  • टिकरी-सिंधु बॉर्डर पूरी तरह बंद

12:39 PM(31 सेकंड पहले)

प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों को दिया नानक जयंती का प्रसाद

Posted by :- Media24x7

भले ही प्रदर्शन के दौरान कई बार पुलिस और किसान आमने-सामने आए, लेकिन गुरु नानक जयंती के मौके पर जब प्रदर्शनकारियों ने अरदास की तो उसके बाद वहां तैनात जवानों को प्रसाद भी दिया.

12:32 PM(6 मिनट पहले)

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर बंट रही खीर

Posted by :- Media24x7

12:21 PM(18 मिनट पहले)

अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री

Posted by :- Media24x7

किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं. इससे पहले बीती रात भी जेपी नड्डा के घर, अमित शाह-राजनाथ सिंह-नरेंद्र सिंह तोमर की बैठक हुई थी. सूत्रों की मानें, तो सरकार अभी तक अपने पुराने स्टैंड पर ही टिकी हुई है और किसान भी अपने स्टैंड से नहीं हट रहे हैं, यही कारण है कि गतिरोध जारी है. 

11:57 AM(42 मिनट पहले)

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर जाम

Posted by :- Media24x7

किसानों के प्रदर्शन के कारण दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर सख्ती बढ़ती जा रही है. यहां हर गाड़ी को चेक किया जा रहा है, जिसके बाद लोगों को एंट्री मिल रही है. सख्त चेकिंग के कारण अब जाम जैसे हालात बन गए हैं, गुरुग्राम में राजौकरी बॉर्डर से एम्बियंस मॉल तक जाम लग गया है. 

 

11:44 AM(55 मिनट पहले)

पढ़ें किसान प्रोटेस्ट पर 10 अपडेट

Posted by :- Media24x7

11:22 AM(एक घंटा पहले)

प्रदर्शन के बीच होगा कोरोना टेस्ट

Posted by :- Media24x7

दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर एक मेडिकल कैंप की व्यवस्था की गई है. डॉक्टर का कहना है कि हम यहां कोरोना का टेस्ट करेंगे. ताकि पता चल सके कि यहां कोई कोरोना का सुपर स्प्रेडर तो नहीं है, अगर ऐसा होता है तो काफी चिंता बढ़ सकती है.

10:42 AM(एक घंटा पहले)

ड्रोन कैमरे के जरिए रखी जा रही नज़र

Posted by :- Media24x7

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर भी बड़ी संख्या में किसान इकट्ठा हो गए हैं. अब यहां पर पुलिस ड्रोन कैमरे के जरिए नज़र रख रही है. किसानों की ओर से लगातार एक ही मांग की जा रही है कि खुद पीएम मोदी या गृह मंत्री अमित शाह बात करें और इस मसले का हल निकलवाएं. 

10:27 AM(2 घंटे पहले)

प्रदर्शन के बीच रविशंकर का ट्वीट

Posted by :- Media24x7

किसानों के प्रदर्शन के बीच सरकार की ओर से लगातार कृषि कानून पर सफाई दी जा रही है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा कि नए कृषि कानून APMC मंडियों को समाप्त नहीं करते हैं. मंडियां पहले की तरह ही चलती रहेंगी. नए कानून ने किसानों को अपनी फसल कहीं भी बेचने की आज़ादी दी है, जो भी किसानों को सबसे अच्छा दाम देगा वो फसल खरीद पाएगा चाहे वो मंडी में हो या मंडी के बाहर.

9:50 AM(2 घंटे पहले)

किसानों के मुद्दे पर राहुल ने सरकार को घेरा

Posted by :- Media24x7

 

9:21 AM(3 घंटे पहले)

प्रदर्शनस्थल पर ही किसानों का नाश्ता...

Posted by :- Media24x7

सोमवार को भी किसानों का धरना जारी है. किसान सुबह से ही फिर विरोध करने में जुट गए हैं, इस दौरान सिंधु बॉर्डर पर सुबह-सुबह किसानों ने नाश्ता बनाया और सभी प्रदर्शनकारियों को दिया. किसानों ने पहले ही ऐलान किया है कि वो चार महीने के राशन के साथ यहां आए हैं. (फोटो: अशोक सिंघल)

9:15 AM(3 घंटे पहले)

टिकरी-सिंधु बॉर्डर पर कोई मूवमेंट नहीं

Posted by :- Media24x7

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर किसी तरह की ट्रैफिक मूवमेंट की इजाजत नहीं है. 

9:13 AM(3 घंटे पहले)

दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना जारी

Posted by :- Media24x7

नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रविवार को सिंधु बॉर्डर से हटने से इनकार कर दिया है. इस के साथ ही किसान संगठनों के नेताओं ने देश की राजधानी में प्रवेश के सभी 5 रास्तों को बंद करने की चेतावनी दी है. 

8:17 AM(4 घंटे पहले)

ठंड में भी डटे हुए हैं किसान

Posted by :- Media24x7

दिल्ली-हरियाणा के सिंधु बॉर्डर पर सोमवार सुबह भी कड़ाके की ठंड के बीच किसान डटे हुए हैं. 

)

किसानों को मनाने के लिए सरकार एक्टिव

Posted by :- Media24x7

बीते दिन हैदराबाद से लौटते ही गृह मंत्री अमित शाह किसानों से जुड़ी एक बैठक में शामिल हुए. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर राजनाथ सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, अमित शाह ने बैठक की और किसान आंदोलन पर मंथन किया. जैसे-जैसे किसानों का आंदोलन बढ़ रहा है, राजनीतिक हलचल भी जारी है. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल किसानों के साथ हैं और सरकार को घेर रहे हैं. 
 

 

7:43 AM(4 घंटे पहले)

दिल्ली के चारों ओर किसानों का डेरा

Posted by :- Media24x7

दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की मांग को लेकर अड़े किसानों का संघर्ष जारी है. सरकार की ओर से बुराड़ी में प्रदर्शन करने की अपील को किसानों ने ठुकरा दिया और कहा कि कृषि कानूनों को लेकर उनकी मांग मानी जाए, वरना दिल्ली आने वाले पांचों रास्ते बंद किए जाएंगे. किसानों का कहना है कि उनके पास चार महीने तक का राशन है, ऐसे में वो अपनी जगह से टस से मस नहीं होंगे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments