logo

  • 27
    09:51 am
  • 09:51 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

इलाहाबाद HC में याचिका, पत्रकार को जिंदा जलाने के मामले में SIT जांच की मांग

बलरामपुर में स्थानीय पत्रकार राकेश सिंह और उनके एक साथी पिंटू साह की अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई थी. ये घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कलवारी की है. इस मामले में कोतवाली देहात थाने में मामला दर्ज हुआ है.

स्टोरी हाइलाइट्स

  • पत्रकार और सहयोगी को जिंदा जलाने के मामले में याचिका
  • हाई कोर्ट से SIT गठित कर जांच की मांग
  • बलरामपुर में पत्रकार को जिंदा जलाकर मारने का आरोप

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पत्रकार और उसके सहयोगी को जिंदा जलाकर मारने के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है और एक एसआईटी गठित कर इस मामले की जांच की मांग की गई है. 

इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील गौरव द्विवेदी ने ये याचिका दाखिल की है. 

बता दें कि 28 नवंबर को स्थानीय पत्रकार राकेश सिंह और उनके एक साथी पिंटू साह की अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई थी. ये घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कलवारी की है. इस मामले में कोतवाली देहात थाने में मामला दर्ज हुआ है.

बता दें कि घटना से पहले पत्र राकेश सिंह के घर में तेज धमाका हुआ था. जिससे घर के दाएं तरफ की दीवार गिर गई थी. तब लोगों को घटना की जानकारी हुई. जब लोग वहां पहुंचे तो घर में आग लगी हुई थी. आनन-फानन में लोगों ने आग बुझाई. तब तक पिंटू की जलकर मौत हो गई थी, जबकि राकेश सिंह 90 फीसदी जल गए थे. 

90 फीसदी जल चुके पत्रकार को डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया जहां सिविल हॉस्पिटल में उनकी भी मौत हो गई. डीएम और एसपी ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए खुद मौके पर जाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. 

पत्रकार राकेश सिंह की पत्नी विभा सिंह ने कहा है कि उनके पति की हत्या की गई है, उन्होंने इस मामलें में जांच की मांग की है. 

पत्रकार के परिवार को 5 लाख की मदद

वहीं इस मामले में स्थानीय प्रशासन पत्रकार की मदद करने के लिए सामने आया है. जिला प्रशासन ने पत्रकार की पत्नी को 5 लाख रुपये का चेक सौंपा है. इसके अलावा प्रशासन ने पत्नी को चीनी मिल में नौकरी दिलाने का आश्वासन भी दिया है. बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा भी प्रशासन ने उठाने का वादा किया है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments