logo

  • 25
    06:08 pm
  • 06:08 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

दिल्ली: किराएदार ने मकान मालकिन की प्रॉपर्टी रखी गिरवी, लिया 6.70 करोड़ का लोन, गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों और पहचान छुपाकर करोड़ों रुपये का होम लोन लेने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. इस शख्स ने नकली कागज बनाकर अपने मकान मालिक की प्रॉपर्टी पर कुल 6.70 करोड़ रुपये का तीन होम लोन ले लिया और फरार हो गया.

स्टोरी हाइलाइट्स

  • फर्जीवाड़ा करने के लिए राहुल बन गया सुनील आनंद
  • मकान मालिकन की प्रॉपर्टी के नाम पर करोड़ों का लोन लिया
  • लोन लेने के लिए जाली कागजात बनवाए

दिल्ली पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों और पहचान छुपाकर करोड़ों रुपये का होम लोन लेने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. इस शख्स ने नकली कागज बनाकर अपने मकान मालिक की प्रॉपर्टी पर कुल 6.70 करोड़ रुपये का तीन होम लोन ले लिया और फरार हो गया. हालांकि लंबे समय बाद दिल्ली पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी सुनील आनंद को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया. सुनील आनंद ने राहुल शर्मा बनकर जाली कागजात बनाया और करोड़ों रुपये के होम लोन लिए.

ये मामला पुलिस के संज्ञान में तब आया जब मकान की वास्तविक मालकिन रीता बब्बर ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराई. 

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि 2014 में उन्होंने पूर्वी दिल्ली के सूरजमल विहार स्थित अपनी प्रॉपर्टी को सचिन शर्मा, उसके पिता मांगे राम शर्मा और उसके रिश्तेदार राहुल शर्मा को किराए पर दी थी. 

आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट कमिश्नर ओपी शर्मा ने कहा कि जब 2016 में इनका रेंट एग्रीमेंट समाप्त हो गया तो राहुल और सचिन ने रीता बब्बर के साथ एक लीज पर हस्ताक्षर किया और उसी प्रॉपर्टी में किराएदार के रूप में रहने लगे.

देखें: आजतक LIVE TV

जुलाई 2016 में इस मामले का खुलासा तब हुआ जब रीता के पति को एक फाइनेंस कंपनी से फोन आया कि राहुल शर्मा ने उनकी प्रॉपर्टी के सिक्योरिटी के आधार पर 2.25 करोड़ रुपये का लोन लिया था और अब वो लापता है. 

पुलिस ने कहा कि बाद में रीता बब्बर ने यह भी पाया कि राहुल शर्मा ने इस लोन के अलावा दूसरे लोगों के साथ मिलकर 2.19 करोड़ और 2.25 करोड़ रुपये के दो और लोन लिए थे. ये दोनों लोन इसी प्रॉप्रटी पर लिए गए थे. पुलिस के मुताबिक मार्च 2015 में ये लोन लिए गए थे. 

जांच में पता चला कि इन लोगों ने सूरजमल विहार स्थित प्रॉपर्टी के नकली दस्तावेज बनाए थे, इन लोगों ने रीता बब्बर के नाम पर फर्जी डेथ सर्टिफिकेट भी बनाया था. जांच में पुलिस को पता चला है कि सुनील आनंद ने खुद को राहुल शर्मा के रूप में पेश किया किया और लोन लिया.

You can share this post!

Comments

Leave Comments