logo

  • 23
    02:56 pm
  • 02:56 pm
logo Media 24X7 News
news-details
उत्तर प्रदेश

UP News Live Updates: बर्ड फ्लू का अलर्ट, लखनऊ और कानपुर में चिड़ियाघर बंद

Uttar Pradesh Latest News Updates: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन Corona Vaccination) को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. राजधानी लखनऊ में आज (सोमवार) स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वैक्सीनेशन के लिए फाइनल ड्राई रन किया. इस बीच यूपी में बर्ड फ्लू (Bird Flue) की दस्तक के बाद अलर्ट जारी है. बर्ड फ्लू वायरस की पुष्टि के बाद कानपुर और लखनऊ में चिड़ियाघर बंद कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश की राजनीति और अपराध समेत अन्य सभी घटनाओं से जुड़ी दिन भर की खबरें यहां पढ़ें.

2:05 PM(14 मिनट पहले)

Uttar Pradesh: बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट

Posted by :- media24x7

यूपी में बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है. बर्ड फ्लू से संक्रमित पक्षियों के संपर्क में आने वालों को बचाव के लिए टैमीफ्लू टैबलेट देने और सभी सीएमओ को इसकी उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. स्वास्थ्य महानिदेशालय ने सीएमओ कानपुर और नजदीकी जिलों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. 

1:08 PM(एक घंटा पहले)

Raebareli News: AAP विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी गई

Posted by :- media24x7

यूपी के रायबरेली में आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी गई. सोमनाथ भारती यूपी पुलिस से किसी बात को लेकर कहासुनी में उलझे थे. इस दौरान उन पर स्याही फेंकी गई. सोमनाथ भारती को सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रोक लिया गया.

12:59 PM(एक घंटा पहले)

बर्ड फ्लू: लखनऊ का चिड़ियाघर हुआ बंद, PPE किट पहनकर काम कर रहे कर्मचारी

Posted by :- media24x7

लखनऊ में बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए नवाब वाजिद अली शाह चिड़ियाघर के पक्षी बाड़े को दर्शकों के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही चिड़ियाघर में किसी भी बाहरी वाहन के आने की अनुमति नहीं दी गई है. इसके साथ कर्मचारी पीपीई किट पहनकर बाड़ों में दाना दे रहे हैं.

12:50 PM(एक घंटा पहले)

Bird Flu Alert: लखनऊ-कानपुर में चिड़ियाघर बंद

Posted by :- media24x7

उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू का खतरा मंडरा रहा है. लखनऊ चिड़ियाघर के पक्षियों में बर्ड फ्लू के वायरस मिलने के बाद चिड़ियाघर का बर्ड सेक्शन बंद कर दिया गया है. वहीं, कानपुर चिड़ियाघर में भी कुछ पक्षियों में बर्ड फ्लू के वायरस मिले हैं. फिलहाल, कानपुर चिड़ियाघर को सील कर दिया गया है. 

12:46 PM(एक घंटा पहले)

Posted by :- media24x7

12:44 PM(एक घंटा पहले)

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में नाबालिग से रेप

Posted by :- media24x7

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा कोतवाली इलाके में एक 14 साल की लड़की के साथ घर में घुसकर रेप करने का मामला सामने आया है. रेप का आरोप पड़ोस के ही एक युवक पर लगा है. परिवार वालों के मुताबिक युवक ने तमंचे के बल पर किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. बाद में लड़की का शोर सुनकर परिवार वाले जागे और लोगों को बुलाया. जिसके बाद सभी लोगों ने मिलकर आरोपी को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

12:43 PM(एक घंटा पहले)

Lucknow News: कोरोना वैक्सीनेशन का फाइनल ड्राई रन आज

Posted by :- media24x7

उत्तर प्रदेश में आज कोरोना वैक्सीन के आखिरी ड्राई रन का खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निगरानी करेंगे. यूपी के सभी जनपदों में 1500 टीकाकरण केंद्र और 3000 बूथ बनाए गए हैं. सीएम योगी खुद तीसरे व अंतिम पूर्वाभ्यास की निगरानी करेंगे और लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ और सिद्धार्थनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे.सीएम योगी आदित्यनाथ टीकाकरण केंद्रों पर चल रहे ट्रायल के माध्यम से आगे की तैयारियों को परखेंगे. फिलहाल पूर्वाभ्यास के लिए लाभार्थियों को एसएमएस भेजा गया है. मैसेज में उन्हें कहां और किस टीकाकरण केंद्र पर कितने बजे पहुंचना है |

You can share this post!

Comments

Leave Comments