logo

  • 26
    09:09 am
  • 09:09 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

देश की पहली एयर टैक्सी सर्विस की शुरुआत, चंडीगढ़ से 45 मिनट में पहुंचेंगे हिसार

चंडीगढ़ से हिसार के एयर टैक्सी सेवा में 4 लोग पायलेट समेत सवार हो सकेंगे. यह सफर 45 मिनट का होगा. एयर टैक्सी को प्राइवेट टैक्सी के तौर पर बुक किया जा सकेगा, इसके रेट अलग होंगे. चंडीगढ़ से हिसार के लिए 1755 रुपये एयर टैक्सी के देने होंगे.हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्र सरकार की 'उड़ान' योजना के तहत चंडीगढ़ से हिसार के लिए चंडीगढ़ हवाई अड्डे से हवाई टैक्सी सेवाओं का उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम खट्टर ने कहा कि देश में पहली बार, हवाई टैक्सी के रूप में एक छोटे विमान का इस्तेमाल सेवाओं के लिए किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि दूसरे चरण में हिसार से देहरादून के लिए सेवाएं 18 जनवरी को शुरू की जाएंगी. तीसरे चरण में चंडीगढ़ से देहरादून और हिसार से धर्मशाला तक के दो और मार्गों को 23 जनवरी को जोड़ा जाएगा. कंपनी की योजना शिमला, कुल्लू और अन्य को भी शामिल करने की है

.45 मिनट का होगा सफर

चंडीगढ़ से हिसार के एयर टैक्सी सेवा में 4 लोग पायलेट समेत सवार हो सकेंगे. यह सफर 45 मिनट का होगा. एयर टैक्सी को प्राइवेट टैक्सी के तौर पर बुक किया जा सकेगा, इसके रेट अलग होंगे. चंडीगढ़ से हिसार के लिए 1755 रुपये एयर टैक्सी के देने होंगे. यह टैक्सी आनलाइन बुकिंग के जरिए ही चलेगी.

इस एयर टैक्सी सर्विस की शुरुआत हरियाणा के झज्जर स्थित बेरी गांव के बेटे कैप्टन वरुण सुहाग कर रहे हैं. कैप्टन वरूण पूर्व थल सेनाध्यक्ष दलबीर सुहाग के भतीजे हैं. उनके पिता कर्नल रामपाल सुहाग हैं. कैप्टन वरुण की योजना है कि आगामी समय में वह 26 अलग-अलग रूटों पर एयर टैक्सी सेवा शुरू करेंगे. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments