logo

  • 01
    01:01 pm
  • 01:01 pm
logo Media 24X7 News
news-details
कामगार

रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े किसान, पुलिस ने दिया KMP एक्सप्रेस-वे का ऑप्शन

कृषि कानून के मसले पर किसानों का आंदोलन जारी है. अब हर किसी की निगाहें 26 जनवरी पर है, जिस दिन किसानों ट्रैक्टर रैली निकालने की बात कही है. इसी मसले पर गुरुवार को दिल्ली पुलिस और किसानों की बैठक हुई.

हाइलाइट्स

  • किसानों के आंदोलन को दो महीने पूरे
  • सिंघु बॉर्डर पर आज होनी है अहम बैठक
  • सरकार ने दिया कानून टालने का प्रस्ताव
  • SC की कमेटी भी किसानों से मिलेगी

1:09 PM(एक घंटा पहले)

पुलिस और किसानों के बीच बैठक खत्म.

Posted by :- Media24x7

गणतंत्र दिवस की ट्रैक्टर रैली को लेकर चल रही दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच की बैठक खत्म हो गई है. किसानों का कहना है कि पुलिस ने उन्हें दिल्ली में घुसने से इनकार किया है, जबकि किसान दिल्ली में रैली निकालना चाहते हैं. पुलिस की ओर से केएमपी एक्सप्रेस वे पर छोटी रैली निकालने का ऑप्शन दिया गया, जिसे किसानों ने ठुकरा दिया. 

किसान नेताओं का कहना है कि वो अंतिम निर्णय किसान संगठनों की बैठक में ही लेंगे. हजारों ट्रैक्टर अलग-अलग इलाकों से दिल्ली के लिए कूच कर चुके हैं.

12:13 PM(2 घंटे पहले)

पुलिस और किसानों की बैठक जारी

Posted by :- Media24x7

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस के बीच बैठक शुरू हो गई है. पिछली दो बैठकों में कोई रास्ता नहीं निकल पाया था, ऐसे में अब उम्मीद है कि कोई हल निकलेगा.

सरकार के प्रस्ताव को लेकर योगेंद्र यादव की ओर से कहा गया है कि आज सभी संगठन साथ में बैठकर चर्चा करेंगे, जिसके बाद ही कोई फैसला होगा. वहीं ट्रैक्टर रैली को लेकर योगेंद्र यादव का कहना है कि हरियाणा, दिल्ली और यूपी पुलिस से किसानों की बैठक हो रही है, हमें उम्मीद है कि गणतंत्र दिवस की रैली बिल्कुल होगी.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी की बैठक भी दिल्ली में आज हो रही है. इसी बैठक के बाद कमेटी की ओर से किसान संगठनों से चर्चा की जाएगी. हालांकि, किसान नेताओं ने कहा है कि वो सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी के सामने पेश नहीं होंगे.
 

10:24 AM(4 घंटे पहले)

सरकार के प्रस्ताव पर होगी चर्चा

Posted by :- Media24x7

केंद्र सरकार के साथ बीते दिन हुई बैठक के बाद आज किसान नेताओं की बैठक होनी है. जिसके बाद शाम पांच बजे किसान नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सिंघु बॉर्डर पर दोपहर 12 बजे के करीब किसान नेताओं की बैठक होनी है. सरकार ने बीते दिन कृषि कानूनों को एक साल तक टालने का प्रस्ताव रखा है, जिसके बाद कोई अहम निर्णय निकल सकता है.

10:23 AM(4 घंटे पहले)

यूपी सरकार का अहम फैसला

Posted by :- Media24x7

उत्तर प्रदेश सरकार इस बार गणतंत्र दिवस पर किसानों से जुड़ी झांकी निकालेगी. यूपी में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान कृषि विभाग के कामों को दर्शाया जाएगा. 

10:23 AM(4 घंटे पहले)

पुलिस और किसानों की बैठक पर नजर

Posted by :- Media24x7

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालने का आह्वान किया है. इसी मसले पर आज सुबह 11 बजे दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और किसानों के बीच अहम बैठक होनी है. पिछले दो दिन से लगातार दोनों पक्षों में चर्चा चल रही है, लेकिन कोई हल नहीं निकला है. किसानों की ओर से आउटर रिंग पर रैली निकालने को कहा गया है, हालांकि दिल्ली पुलिस ट्रैफिक का हवाला दे रही है.

8:59 AM(5 घंटे पहले)

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी की बैठक

Posted by :- Media24x7

गुरुवार को ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी किसान संगठनों से मुलाकात करेगी. सर्वोच्च न्यायालय ने चार सदस्यों की कमेटी बनाई थी, जिसमें से अब तीन सदस्य (अशोक गुलाटी, प्रमोद जोशी, अनिल घनवत) ही कमेटी का हिस्सा हैं. 

कृषि कानून के मसले पर हर पक्ष की राय ली जाएगी. बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि कमेटी पर किसी तरह का सवाल ना उठाया जाए, कमेटी का काम सिर्फ अदालत को राय देना है.
 

8:59 AM(5 घंटे पहले)

सरकार का प्रस्ताव मानेंगे किसान?

Posted by :- Media24x7

बुधवार की बैठक में सरकार ने किसानों के सामने एक प्रस्ताव रखा. जिसमें तीनों कृषि कानूनों को एक-डेढ़ साल तक रोकने की बात कही गई, साथ ही किसानों से आंदोलन खत्म करने को कहा गया. अब किसान संगठन गुरुवार को सिंघु बॉर्डर पर बैठक करेंगे, जिसमें सरकार के प्रस्ताव पर चर्चा होनी है. 22 जनवरी को सरकार-किसानों में फिर बात होनी है, ऐसे में तब कोई निर्णय हो सकता है. 

26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालने की बात कही है, उससे पहले सरकार की कोशिश है कि इस मसले को जल्द से जल्द निपटा लिया जाए. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments