logo

  • 29
    04:26 pm
  • 04:26 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

Budget Session से पहले BJP की रणनीति, Opposition को करारा जवाब देगी Government

बजट सत्र में विपक्ष सरकार को घेरने की योजना बना रहा है तो सरकार भी जवाब देने की तैयारी में जुटी हुई है. राजनाथ सिंह के घर बीजेपी का महामंथन हुआ जिसमें विपक्ष को माकूल जवाब कैसे दिया जाए, इस पर बीजेपी के बड़े नेताओं ने चर्चा की.

दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के घर बुधवार (Wednesday) शाम बीजेपी (BJP) के आला नेताओं की बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad), विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar), संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi), राज्यसभा में बीजेपी के नेता थावर चंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot), समेत कई मंत्रियों ने शिरकत की. माना जा रहा है कि इस बैठक में आगामी बजट सत्र (Budget Session) को लेकर चर्चा की गई. 1 फरवरी को संसद में बजट (Budget) भी पेश किया जाएगा.

किन मुद्दों को उठा सकता है विपक्ष

29 जनवरी से बजट सत्र का आगाज होना है. 30 जनवरी को सरकार ने वर्चुअल (Virtual) ऑल पार्टी मीटिंग (All Party Meeting) बुलाई है. दरअसल बजट सत्र में विपक्ष के पास कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर विपक्ष सरकार को घेर सकता है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का लगातार जारी प्रदर्शन, भारत चीन सीमा (India China Border) पर ताजा विवाद बड़े मुद्दे हो सकते हैं. कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार में चीन की हिमाकत बढ़ती ही जा रही है लेकिन सरकार का उस पर कोई ध्यान नहीं है.

सरकार की क्या है तैयारी

किसान मुद्दों पर जारी विरोध पर सरकार फ्रंटफुट पर रहकर विपक्ष का सामना करना चाहती है. सरकार का कहना है कि जब किसान कानूनों को तैयार किया जा रहा था तब कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने समर्थन किया था लेकिन जब ये कानून लागू हो गए हैं तब विपक्ष किसानों को ये कहकर बरगला रहा है कि तीनों किसान बिल कॉरपोरेट सेक्टर के लिए बनाए गए हैं और ये बिल लागू हो गए तो किसान बर्बाद हो जाएंगे. सरकार का कहना है कि विपक्ष के इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है. चीन से ताजा विवाद पर भी सरकार ने साफ कर दिया है कि चीन की चाल को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं जाएगा. भारत अपनी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता पर कभी समझौता नहीं करेगा और कांग्रेस जो भी आरोप लगा रही है वो निराधार हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments