logo

  • 03
    08:21 pm
  • 08:21 pm
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

WhatsApp को भारतीयों ने दिया एक और झटका, Payment के मामले में देसी कंपनी ने जीता दिल

WhatsApp को लेकर भारतीय काफी सतर्क हो गए हैं. आलम ये है कि अब भारत में लोग WhatsApp का किसी भी मामले में भरोसा नहीं कर रहे हैं. एक ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में लोग पेमेंट के लिए WhatsApp Payment से भी कतरा रहे हैं. इससे भी रोचक बात ये है कि Onilne Payment के मामले में PayTm और Google Pay जैसे दिग्गज ग्लोबल कंपनियों के बीच भी एक भारतीय कंपनी नंबर वन है.

 

टेक साइट telecomtalk के मुताबिक UPI पेमेंट के मामले में WhatsApp Payment का प्रदर्शन जनवरी में बेहद खराब रहा है. जनवरी में WhatsApp Payment से मात्र 5.60 लाख बार लेन-देन (Transaction) हुआ. जबकि दिसंबर महीने में WhatsApp UPI से लेन-देन (Transaction) का आंकड़ा 8.10 लाख था. 

UPI पेमेंट मामले में PayTm तीसरे पायदान पर

PayTm in third rank

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कभी नंबर वन रहे पेमेंट ऐप PayTm अब भारतीयों की नंबर वन पसंद नहीं रही है. PayTm पेमेंट के मामले में तीसरे पायदान पर है.

3/5

Google Pay नहीं बन पाई नंबर 1

Google Pay is not number one

 

अपनी पूरी ताकत झोंकने के बावजूद टेक दिग्गज कंपनी Google भारत में नंबर वन का स्थान नहीं ले पाई है. जनवरी में Google Pay के कुल ट्रांजेक्शन्स देसी कंपनी का मुकाबला नहीं कर पाए हैं. Google Pay कुल 853.53 मिलियन लेन-देन (Transaction) के साथ दूसरे पायदान पर है.

4/5

PhonePe है नंबर 1

PhonePe is number one UPI payment mode

 

रिपोर्ट के अनुसार UPI के मामले में PhonePe देश की पहली पसंद है. देसी कंपनी ने तमाम बड़ी इंटरनेट कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. जनवरी महीने में कुल 968.70 मिलियन लेन-देन (Transaction) के साथ नंबर 1 पर है. 

5/5

जनवरी में खूब हुआ UPI का इस्तेमाल

जनवरी में खूब हुआ UPI का इस्तेमाल

 

जनवरी महीने में लोगों ने लेन-देन के लिए UPI Payment Mode का खूब इस्तेमाल किया है. जनवरी में 4,31,181.89 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments