logo

  • 09
    03:02 am
  • 03:02 am
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

आज बंद हो जाएगी Google की ये पॉपुलर सर्विस, फटाफट जानें Backup का तरीका

 

ये खबर आपके लिए बेहद अहम है. अगर आप गूगल (Google) के ऐप्स इस्तेमाल करते हैं तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ लें. गूगल आज से अपने एक बेहद पॉपुलर सर्विस को बंद करने जा रहा है. आज रात इस सर्विस को सर्वर से भी हटा लिया जाएगा. फटाफट जानिए इस सर्वस से बैकअप लेने का तरीका...

1/5

Google Play Music आज से बंद

Google Play Music to be closed from today

 

पॉपुलर ऐप Google Play Music आज से बंद हो रहा है. अब कोई भी इस ऐप को एक्सेस नहीं कर पाएगा.

2/5

सर्वर से डिलीट होगा ये ऐप

App to be deleted from server

 

गूगल ने अपने सभी यूजर्स को बताया है कि 24 फरवरी के बाद कोई भी इस ऐप को यूज नहीं कर पाएगा. गूगल अपने मुख्य सर्वर से भी इस ऐप को डिलीट करने जा रहा है.

3/5

आपका ये डेटा हो सकता है डिलीट

These data may be deleted

 

दुनिया भर में यूजर्स Play Music ऐप को यूज करते थे. कई यूजर्स ने अपनी म्यूजिक लाइब्रेरी, लेन-देन और म्यूजिक फाइल्स को Play Music में अपलोड किया था. कंपनी का कहना है कि 24 फरवरी के बाद इस ऐप से कोई भी डेटा रिकवर नहीं हो पाएगा.

 

YouTube Music है रिप्लेसमेंट

YouTube Music is replacement

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक Play Music को अब YouTube Music से रिप्लेस किया जा रहा है. तमाम Play Music के यूजर्स को YouTube Music में शिफ्ट किया जा रहा है.

5/5

ऐसे ले सकते हैं बैकअप

How to get play music backup

 

सबसे पहले ब्राउजर में जाकर music.youtube.com/transfer टाइप करें. अब यहां आपको ट्रांसफर के ऑप्शन में क्लिक करना होगा. डेटा ट्रांसफर होने पर आपको नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. आप इस डेटा को Youtube Music ऐप में भी ट्रांसफर कर सकते हैं.

  

You can share this post!

Comments

Leave Comments