logo

  • 20
    03:34 pm
  • 03:34 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

CBI-ED Raid: West Bengal में 15 ठिकानों पर सीबीआई-ईडी की रेड, कोयला घोटाला और पशु तस्करी केस की जांच

 

CBI-ED Raid in West Bengal: सीबीआई कोयला घोटाले को लेकर कोलकाता में एक कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस कारोबारी के जरिए कई नौकरशाहों और नेताओं तक कथित तौर पर घूस का पैसा पहुंचाया गया है.

CBI-ED Raid: West Bengal में 15 ठिकानों पर सीबीआई-ईडी की रेड, कोयला घोटाला और पशु तस्करी केस की जांच

कोलकाता: सीबीआई (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय पश्चिम बंगाल (Enforcement Directorate Raid in West Bengal) में कोलकाता समेत 15 ठिकानों पर कोयला घोटाला (Coal Scam) और पशु तस्करी केस (Cattle Smuggling Case) के संबंध में छापेमारी कर रहे हैं. इस वक्त पश्चिम बंगाल में उन कारोबारियों के ठिकानों पर रेड की जा रही है जो अवैध कोयला खनन और पशु तस्करी से जुड़े हैं.

पश्चिम बंगाल में सीबीआई-ईडी की रेड

बता दें कि पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED Raid in West Bengal) की ये दूसरे राउंड की छापेमारी है. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने पशु तस्करी केस (Cattle Smuggling Case) और कोयला घोटाला (Coal Scam) के मामले में पश्चिम बंगाल में रेड की थी. उस दौरान ईडी को कई अहम सुराग मिले थे. इन्हीं इनपुट्स के आधार पर आज फिर से पश्चिम बंगाल में रेड की जा रही है.

जान लें कि पहले जो छापेमारी की गई थी, उसमें रुपये की ट्रेल का पता चला था. उसी के बाद आज की छापेमारी की जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई (CBI) अलग-अलग लेकिन अनूप मांझी केस में भी छापेमारी कर रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक दुर्गापुर, कोलकाता, पुरुलिया सहित 15 लोकेशन पर आरोपियों के दफ्तर और घर पर सीबीआई-प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है.

कोयला घोटाले को लेकर सीबीआई का खुलासा

गौरतलब है कि सीबीआई कोयला घोटाले को लेकर कोलकाता में कारोबारी रणधीर कुमार वर्णवाल के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, इस कारोबारी के जरिए कई नौकरशाहों और नेताओं तक कथित तौर पर घूस का पैसा पहुंचाया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम कोलकाता में प्रिन्सेप स्ट्रीट के पास भी एक ठिकाने पर रेड कर रही है. वहां मौजूद अधिकारी ने बताया कि हमारी कई टीमें है. सभी टीमें अलग-अलग जगह पर गई हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments