logo

  • 20
    02:17 am
  • 02:17 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

US Court ने पिता को सुनाई 212 साल की सजा, Insurance Claim पाने के लिए मार डाले अपने दो मासूम बच्चे

 

Father Sentenced To 212 Years In Prison: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज ने आरोपी पिता को 212 साल की सजा सुनाते हुए कहा कि आरोपी अली एल्मेजायन एक लालची और बेरहम हत्यारा है. उसने लाइफ इंश्योरेंस के पैसे पाने के लिए कई बार झूठ बोला. उसे अपने मासूम बच्चों पर भी दया नहीं आई.

लॉस एंजेलिस: अमेरिका (US) के लॉस एंजेलिस में कोर्ट ने एक शख्स को 212 साल की सजा (Father Sentenced To 212 Years In Prison) सुनाई. ये अबतक किसी भी आरोपी को दी गई सबसे ज्यादा दिन की सजा है. शख्स पर आरोप है कि उसने अपने 13 साल और 8 साल के दो बच्चों की बेरहमी से हत्या (Father Sentenced To 212 Years For Killing Sons) कर दी.

बेरहम पिता को मिली 212 साल जेल की सजा

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने 3 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 22 करोड़ रुपये के बीमा को पाने के लिए अपने दो बच्चों का मर्डर (Court Sentenced Father To 212 Years In Prison) कर दिया. आरोपी ने अपने बच्चों की हत्या को एक एक्सीडेंट दिखाने की कोशिश की लेकिन वह पकड़ा गया. आरोपी का नाम अली एल्मेजायन है, वह इजिप्ट का नागरिक है.

इंश्योरेंस की रकम पाने के लिए कर डाली अपने बच्चों की हत्या

बता दें कि साल 2015 में आरोपी ने जानबूझकर अपनी कार को लॉस एंजेलिस पोर्ट के पास पानी में डूबो दिया. इस दौरान उसके साथ कार में उसकी पूर्व पत्नी और दोनों बच्चे थे. पानी में कार डूबने के बाद वह तैरकर बाहर आ गया और पत्नी-बच्चों को वहीं छोड़ दिया. दोनों बच्चे कार की सीट के बीच में फंस गए थे इसलिए उनको नहीं बचाया जा सका. हालांकि आरोपी की पूर्व पत्नी को एक मछुआरे ने बचा लिया था.

ये भी पढ़ें- फिर सामने आया थूक कर शादी में रोटी बनाने का VIDEO, कैमरे में चुपके से किया कैद

बच्चों की मौत के बाद पिता को मिले इतने रुपये

जान लें कि आरोपी के बच्चों की मौत के बाद एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस क्लेम (Father Killed Two Sons For Insurance Claim) के रूप में उसे इंश्योरेंस कंपनी से 260,000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 88 लाख रुपये मिले. इससे आरोपी ने इजिप्ट में एक बोट और जमीन खरीदी.

कोर्ट ने सजा देते वक्त क्या कहा?

गौरतलब है कि 212 साल की सजा सुनाते हुए डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज जॉन वॉल्टर ने कहा कि आरोपी अली एल्मेजायन एक लालची और बेरहम हत्यारा है. उन्होंने आगे कहा कि आरोपी ने लाइफ इंश्योरेंस के पैसे पाने के लिए कई बार झूठ बोला. उसे अपने मासूम बच्चों पर भी दया नहीं आई.

ये भी पढ़ें- बिहार में 'बुराड़ी कांड', एक ही परिवार के 5 लोगों ने फांसी लगाकर दी जान

कोर्ट ने 212 साल की सजा देने के अलावा आरोपी अली एल्मेजायन को इंश्योरेंस कंपनी के 261,751 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 1 करोड़ 90 लाख रुपये लौटाने का भी आदेश दिया है, जो उसने बच्चों की हत्या को एक्सीडेंट बताकर बीमा कंपनी से हासिल किए थे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments