logo

  • 05
    11:26 am
  • 11:26 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

Coronavirus को लेकर गृह मंत्रालय सतर्क, आधे स्टाफ को दिया घर से काम करने का आदेश

दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने बड़ा फैसला किया है और 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है. मंत्रालय ने अवर सचिव स्तर तक के अधिकारियों को घर से ही काम करने को कहा है.

कंटेनमेंट जोन में रहने वालों को नहीं आना होगा ऑफिस

Zee News की सहयोगी वेबसाइट DNA की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने कहा है कि अवर सचिव या समकक्ष स्तर के अधिकारियों और इससे निचले स्तर के अधिकारियों को घर से काम करने की अनुमति होगी. मंत्रालय के कार्यालय में 50 प्रतिशत कर्मचारी ही काम करेंगे और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले कर्मचारियों को ऑफिस आने से छूट होगी.

इन कर्मचारियों को नियमित रूप से आना होगा ऑफिस

मंत्रालय ने एक ऑफिशियल लेटर जारी कर कहा, 'संबंधित विभाग के प्रमुख कार्यालय में उपस्थिति के लिए कर्मचारियों की सूची तैयार करेंगे. उप सचिव, समकक्ष या इससे ऊपर के सभी अधिकारी नियमित रूप से ऑफिस आएंगे.'

ये भी पढ़ें- कोविड पर Nitin Gadkari ने लोगों को चेताया, कहा- बुरे से बुरे हालात के लिए रहें तैयार

कर्मचारियों के ऑफिस आने के समय में होगा बदलाव

गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने कहा कि सभी अधिकारी सुबह नौ बजे से 10 बजे के बीच अलग-अलग समय पर ऑफिस आएंगे और उसी हिसाब से अपने जाने के समय में भी बदलाव कर सकते हैं. इससे लिफ्ट या कॉरिडोर में भीड़ में कमी होगी. विभाग प्रमुख इस संबंध में रोस्टर सिस्टम बनाएंगे.

फोन और अन्य माध्यमों से संपर्क में रहेंगे कर्मचारी

वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) करने वाले कर्मचारी हर समय टेलीफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से ऑफिस से जुड़े रहेंगे. इसके अलावा जो कर्मचारी ऑफिस आएंगे उन्हें कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments