logo

  • 29
    04:25 am
  • 04:25 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

West Bengal Election 2021: बंगाल दौरे पर JP Nadda, 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान किया लॉन्च

West Bengal Assembly Election 2021: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिवसीय मिशन बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कोलकाता में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान (Lokkho Sonar Bangla) की शुरुआत कर दी है. आज वे बुद्धिजीवियों से भी संवाद करेंगे.

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) हर तबके के बीच पैठ बनाने में जुटी है. बुद्धिजीवियों से लेकर मजदूरों पर नजर है. आज (गुरुवार) पश्चिम बंगाल के एक दिवसीय दौरे पर भाजपा (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कोलकाता में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान (Lokkho Sonar Bangla) की शुरुआत की है. इसके बाद वे एक जूट मिल मजदूर के घर लंच करेंगे और बुद्धिजीवियों से संवाद भी करेंगे. 

'2 करोड़ से ज्यादा लोगों से लेंगे सुझाव'

मिशन बंगाल पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा  (JP Nadda) ने कहा, 'बंगाल का गौरवमयी स्वर्णिम इतिहास रहा है. जितने बंगाल के दिग्गज हुए उन सभी के विचारों का समावेश करना है. सोनार बांग्ला के जरिए हमारी कोशिश है, बंगाल की जनता की आशाओं और आकांक्षाओं का समावेश किया जाए. उनके विचारों को लेकर आगे चला जाए. इस सिलसिले में हम 2 करोड़ से ज्यादा सुझाव लेंगे और इसके लिए हर विधान सभा क्षेत्र में 100 पेटियां भेजेंगे. 50 पेटियां प्रमुख जगहों पर रखी जाएंगी.' नड्डा ने बताया, 'बीजेपी सोनार बांग्ला के सपने को साकार करने के लिए लोगों से सुझाव के लिए एक नंबर जारी कर रही है. इस पर मिस्ड कॉल दें या वाट्सएप पर सुझाव दिया जा सकेगा. 3 मार्च से 20 मार्च तक ये कैम्पेन चलेगा.' 

बंगाल में NO Cut MONEY

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'बंगाल में असल परिवर्तन लाने की योजना है. राज्य में आयुष्मान भारत स्कीम लागू की जाएगी. किसान सम्मान निधि से वंचित बंगाल के किसान को हम पिछली किश्तें भी देंगे और स्कीम से जोड़ेंगे. इस योजना के तहत प्रत्येक किसान को 14 हजार रुपये प्राप्त होंगे.' भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कहते हुए उन्होंने कहा, 'बंगाल में NO CUT MONEY यानी भ्रष्टाचार मुक्त समाज हम बनाएंगे. नक्सलवाद को समाप्त करने के पूरे प्रयास किए जाएंगे. गैरकानूनी खदान गिरोह व्यवस्था समाप्त की जाएगी. बंगाल के हुनर को बाजार देने के लिए ग्लोबल मार्केटिंग करेंगे.'

बुद्धिजीवियों पर भी नजर

दरअसल, बंगाल हमेशा से बौद्धिक विमर्श का गढ़ रहा है. जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पिछले दौरे के दौरान कहा था कि बंगाल जो आज सोचता है, पूरा देश उसे कल सोचता है. अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज देर शाम सात बजकर 10 मिनट पर सायंस सिटी, कोलकाता में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' (Lokkho Sonar Bangla) बुद्धिजीवी वर्ग की बैठक को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान वह पश्चिम बंगाल के मानिंद बुद्धिजीवियों से राज्य की दशा और दिशा पर चर्चा करेंगे. माना जा रहा है कि चुनावों में बुद्धिजीवी ओपिनियन मेकर्स की भूमिका निभाते हैं. ऐसे में बुद्धिजीवियों को साधने की दिशा में भाजपा इस तरह के कार्यक्रम कर रही है.

जूट मिल मजदूर के घर भोजन 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दोपहर डेढ़ बजे आरबीसी कॉलेज रोड, नैहाटी से लगभग तीन किलोमीटर दूर वार्ड नंबर 14, गौरीपुर जायेंगे जहां वे जूट मिल मजदूर के घर दोपहर का भोजन करेंगे. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का लंच कार्यक्रम इसलिए भी खास है, क्योंकि बंगाल में जूट मिलों की बदहाली और मजदूरों के जीवनयापन की समस्या बड़ा मुद्दा बन चुकी है. जूट मिल मजदूर पारिश्रमिक भुगतान सहित कई तरह की मांगों को पूरा करने के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार से गुहार लगा चुके हैं. करीब तीन लाख मजदूर जूट मिलों में कार्य करते हैं. इसके अलावा जूट उत्पादन करने वाले किसान भी इस इंडस्ट्री पर निर्भर हैं. ऐसे में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जूट मिल मजदूर के घर लंच करके मजदूर वर्ग में बड़ा संदेश देंगे कि भाजपा उनकी समस्याओं के समाधान को लेकर गंभीर है.

जेपी नड्डा का पूरा कार्यक्रम

जेपी नड्डा होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल, कोलकाता में 'लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणापत्र क्राउडसोर्सिंग' कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद दोपहर एक बजे आरबीसी कॉलेज रोड, नैहाटी स्थिति ऋषि बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के आवास और संग्रहालय पहुंचेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. दोपहर 2:55 बजे वे बैरकपुर स्थित आनंदपुरी खेलर मठ जायेंगे, जहां वे आनंदपुरी कालीबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके पश्चात वे शाम 3 बजे इसी स्थान पर नबद्वीप जोन की परिवर्तन यात्रा रैली को संबोधित करेंगे. नड्डा शाम 04:10 बजे आनंदपुरी खेलर मठ से लगभग दो किमी की दूसरी पर स्थित बंगाली साहित्य के कालजयी साहित्यकार बिभूतिभूषण बंदोपाध्याय के पैतृक घर जायेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद वे शाम 04:25 बजे पश्चिम बंगाल स्टेट आर्म्ड पुलिस हेडक्वार्टर्स जायेंगे जहां वे शहीद मंगल पांडे स्तंभ पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments