logo

  • 20
    08:46 am
  • 08:46 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

PM मोदी आज 5 वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, बिहार-झारखंड को पहली बार ये सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी पांच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एनडीटीवी के साथ पीएम मोदी के दौरे पर खास बातचीत की. मध्य प्रदेश सीएम ने कहा कि पीएम मोदी का राज्य में आना प्रदेश के लिए सूर्य के उदय जैसा है, क्योंकि पीएम मोदी न सिर्फ हमें प्रेरणा देते हैं, बल्कि कई सौगात भी देते हैं. इस बार पीएम एमपी को दो वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने आ रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि बीजेपी राज्य में पांच यात्रा निकाल रही है. मुख्यमंत्री ने राज्य से पीएम के दो बड़े अभियान लॉन्च करने की भी जानकारी दी.

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम शहडोल की धरती सिकल सैल एनीमिया मिशन- 2047 का शुभारंभ करेंगे और शहडोल में पीएम मोदी का पीढ़े पर बैठकर गांव वालों के साथ भोजन करने का भी कार्यक्रम हैं. पीएम मोदी शहडोल में वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर गौरव यात्राओं के समापन पर रानी दुर्गावती को श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगे. इसके अलावा पीएम आयुष्मान कार्ड का वितरण भी करेंगे. शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वो देश के महापुरुषों को भूलाकर बस खुद के लिए समर्पित रहे हैं. आपको बता दें कि दस महीने में प्रधानमंत्री 5वीं बार मध्यप्रदेश आ रहे हैं.

 

बीजेपी ने इन दौरों से विंध्य-महाकौशल की 68 सीटों पर फोकस करने का मेगा प्लान तैयार किया है. मध्य प्रदेश में अब चुनाव ज्यादा दूर नहीं रह गए हैं. ऐसे में बीजेपी चुनावी रणनीतियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है. भारतीय जनता पार्टी का मकसद खासकर आदिवासी वोट बैंक में भी सेंध लगाने की कोशिश है. कुछ दिनों पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी महाकौशल आईं थीं. ऐसे में इस बार कांग्रेस भी मध्य प्रदेश में अपनी सरकार की वापसी की कोशिश में लगी है. बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं, इसलिए पीएम मोदी के इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments