logo

  • 29
    12:21 am
  • 12:21 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

Live Budget Session 2022: थोड़ी देर में शुरू होगा संसद का बजट सत्र, कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए सदन पहुंचे भाजपा सदस्य

Parliament Budget Session 2022 Live Updates: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण थोड़ी देर में शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। पीएफ की ब्याज दरों में हुई कटौती को लेकर भी संसद का माहौल गरम रह सकता है।

HighLights

  1. जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा आज लोकसभा में संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2022 पेश करेंगे।
  2. अहमदाबाद में साबरमती आश्रम की इमारत को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया
  3. सीपीआइ के राज्यसभा सांसद बिनाय विश्वम ने पीएफ की ब्याज दर को 8.5 फीसदी से घटाकर 8.1 फीसदी करने के फैसले पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है।

 

नई दिल्ली, जेएनएन। संसद के बजट सत्र (Budget Session 2022) का दूसरा चरण थोड़ी देर में शुरू होगा। सुबह 11 बजे से संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होगी। बजट सत्र का दूसरा चरण 8 अप्रैल तक चलेगा। विपक्षी दल बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है। विपक्षी दल कई मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे।

बताया जा रहा है कि विपक्षी पार्टी केंद्र सरकार पर बेरोजगारी, पीएफ पर ब्याज दर में कटौती और यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मुद्दों को लेकर हमला कर सकते हैं। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम जनता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विशेष रूप से यूक्रेन में फंसे छात्रों की समस्याओं को दूर करने के अलावा महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर चर्चा करेगी।

  • बजट सत्र से पहले खड़गे का बयान

    कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हमारी रणनीति है कि हम इस चर्चा में भाग लेंगे और जनता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे। विशेष रूप से छात्र जो यूक्रेन में फंसे थे, उनकी समस्याओं को कैसे दूर किया जाना चाहिए। महंगाई, बेरोजगारी ये सभी समस्याएं हैं जिन पर चर्चा होनी चाहिए।

  • आज पेश होगा जम्मू-कश्मीर का बजट

    जम्मू-कश्मीर के बजट की प्रतियां संसद में लाई गई हैं। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश करेंगी।

     

  • इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

    विपक्षी दल आज कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेर सकते हैं। विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को बेरोजगारी, पीएफ पर ब्याज दर में कटौती और यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मुद्दों पर घेर सकती हैं।

     

  • बजट सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ने किया ट्वीट

    लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उम्मीद जताई है कि बजट सत्र का दूसरा चरण शांतिपूर्ण चलेगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, लोकसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से प्रारंभ हो रहा है। आशा है कि माननीय सदस्यों की सक्रिय सहभागिता और सकारात्मक सहयोग से सदन में जनता से जुड़े विषयों पर स्वस्थ और परिणाममूलक संवाद होगा।

    लोक सभा के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से प्रारंभ हो रहा है। आशा है कि माननीय सदस्यों की सक्रिय सहभागिता और सकारात्मक सहयोग से सदन में जनता से जुड़े विषयों पर स्वस्थ और परिणाममूलक संवाद होगा।#BudgetSession'

  • बजट सत्र से पहले बीएसी की बैठक

    बजट शुरू होने से पहले राज्यसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी (बीएसी) की बैठक होगी। ये बैठक सुबह 10 बजे संसद में होगी।

     

  • रूस-यूक्रेन युद्ध पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव

    कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने रूस-यूक्रेन युद्ध और यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया।

     

  • लोकसभा में पेश होगा जम्मू-कश्मीर का बजट

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश करेंगी।

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश करेंगी। 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments