logo

  • 19
    11:52 pm
  • 11:52 pm
logo Media 24X7 News
news-details
झारखंड

Weather Update: झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, शुक्रवार से इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Rain Alert For Jharkhand: झारखंड में शुक्रवार से लगातार तीन दिन भारी बारिश होने के साथ-साथ तेज हवा भी चलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल में गुरुवार की रात तक मानसून के पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद बिहार के रास्ते मानसून के झारखंड में प्रवेश करने की संभावना है.

 

 

रांची. झारखंड में शुक्रवार से लगातार तीन दिन भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान तेज हवा भी चलेगी. मौसम विभाग की मानें, तो बंगाल में गुरुवार की रात तक मानसून के पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद संथाल परगना और बिहार के रास्ते मानसून के झारखंड में प्रवेश करने की संभावना है. दो से तीन दिनों के अंदर मानसून के घने बादल पूरे झारखंड में छाने की उम्मीद है. इस दौरान तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना है.

24 जून से लेकर 25 जून तक राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. इधर, बारिश होने से अधिकतम तापमान में कमी आ गयी है. रांची में अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश खलारी में 41.8 मिमी रिकाॅर्ड किया गया है.

मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी की है. इसके तहत रांची, गिरिडीह, बोकारो, देवघर, धनबाद, गुमला, हजारीबाग, लोहरदगा, पश्चिमी सिंहभूम, लोहरदगा जिलों के विभिन्न स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना मौसम केंद्र, रांची ने जतायी है.

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को रांची, पाकुड़, गोड्डा, पलामू जिले के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. बारिश के दौरान वज्रपात होने की भी संभावना है. मानसून के प्रवेश करने पर पहले दिन संताल परगना के गोड्डा, साहिबगंज, देवघर और दुमका में भारी बारिश हुई थी. इस बीच मांडर उपचुनाव के दौरान भी बारिश होने की आशंका जतायी जा रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अ

You can share this post!

Comments

Leave Comments