logo

  • 18
    02:01 am
  • 02:01 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

कर्नाटक में सीएम बदला, अब कैबिनेट में भी होगा फेरबदल, येदियुरप्पा के कई करीबी हो सकते हैं बाहर

कर्नाटक में बसवराज बोम्मई के नए सीएम बनने के बाद अब कैबिनेट में भी बड़े बदलाव हो सकते हैं। खुद बसवराज बोम्मई ने इसके संकेत दिए हैं। आज ही सीएम पद की शपथ लेने वाले बोम्मई ने कहा, 'हम ज्यादा समय नहीं लेंगे। उन सभी कामों को पूरा करने के लिए जो जरूरी हैं, हमें पूरी टीम की जरूरत होगी। इसलिए हम जल्दी से जल्दी कैबिनेट के गठन का काम करेंगे।' यही नहीं येदियुरप्पा काल के कुछ मंत्रियों और हटाने और नए चेहरों को शामिल करने की संभावना से भी उन्होंने इनकार नहीं किया है। हालांकि सीधे तौर पर वह जवाब देने से भी बचे। 

 

बोम्मई ने कहा कि येदियुरप्पा सरकार के मंत्रियों को बनाए रखने या फिर हटाने को लेकर कोई फैसला विधायक दल की मीटिंग के बाद ही लिया जाएगा। बोम्मई ने कहा कि आज ही वह राज्य सरकार के सीनियर अफसरों के साथ मीटिंग करेंगे। इस दौरान वह प्रदेश में बारिश के बाद पैदा हुए बाढ़ के हालातों और कोरोना संकट को लेकर बात करेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि कैबिनेट में फेरबदल को लेकर मीटिंग आज नहीं रखी जाएगी। इसके समय का फैसला बाद में किया जाएगा। बोम्मई ने कहा कि मैंने पार्टी हाईकमान की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षकों से मुलाकात की थी। 

 

पैर छूकर लिया येदियुरप्पा का आशीर्वाद, कहा- काम आएगा उनका अनुभव

 

 

उन्होंने कहा कि फिलहाल कैबिनेट गठन को लेकर बात करने की जरूरत नहीं है। इसे लेकर बाद में मीटिंग की जाएगी। बोम्मई ने कहा कि पर्यवेक्षकों की वापसी के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। वहीं दिल्ली जाकर हाईकमान से मिलने को लेकर बोम्मई ने कहा कि पर्यवेक्षकों से मुलाकात के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। बता दें कि बोम्मई ने बुधवार को सुबह 11 बजे शपथ ली और पैर छूकर पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा मेरे लिए मेंटर की तरह हैं और उनका अनुभव सीएम के तौर पर मेरे काम आएगा।

You can share this post!

Comments

Leave Comments