logo

  • 29
    07:56 pm
  • 07:56 pm
logo Media 24X7 News
news-details
लाइफस्टाइल

शनि समेत 6 ग्रह वक्री, ग्रहों की उल्टी चाल से 5 राशियों में 34 दिन खतरा

शनि, शुक्र और बृहस्पति ग्रह 11 से 13 मई के बीच वक्री हो गए हैं, यानी इन ग्रहों की चाल अब उल्टी हो चुकी है. राहु-केतु जैसे छाया ग्रहों की चाल हमेशा उल्टी ही रहती है. अब 18 जून को बुध ग्रह मार्गी से वक्री अवस्था में लौट रहे हैं. ऐसे में कुल नौ ग्रहों में से छह ग्रह वक्री हो जाएंगे और इनकी उल्टी चाल अगले 34 दिन सभी राशियों को प्रभावित करेगी. खासतौर से मेष, वृषभ, कन्या, कुंभ और मीन राशि के जातकों को इस दौरान बहुत ज्यादा संभलकर रहना होगा. आइए ज्योतिषविद से जानते हैं कि एक साथ छह ग्रहों की उल्टी चाल से किन राशियों में उठा-पटक रहेगी.

मेष- ग्रहों की टेढ़ी चाल से मेष राशि के जातकों को बेहद सावधान रहने की जरूरत होगी. इसका असर आपके रोजगार, नौकरी, व्यापार या आर्थिक स्थितियों पर पड़ सकता है. आपके ऊपर कर्ज का भार बढ़ सकता है. प्रॉपर्टी आदि के मामले में निवेश किया रुपया डूब सकता है. 34 दिनों तक घर में आर्थिक संकटों से जूझते रहेंगे. पिता, प्रबंधन, प्रशासन से तनाव-विवाद बढ़ सकता है. अति आत्मविश्वास से कार्य प्रभावित हो सकते हैं.

वृषभ- आर्थिक कष्ट वृषभ राशि के जातकों का भी पीछा नहीं छोड़ेगा. खर्चे इतने ज्यादा बढ़ सकते हैं कि संभाले नहीं संभलेंगे. इस दौरान कर्जा मांगने वाले भी आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. व्यापार और नौकरी से जुड़ी समस्या भी निरंतर बनी रह सकती है. आय सीमित रहेगी. आस्था और विश्वास में भी कमी आ सकती है.

मिथुन- छह ग्रहों के एक साथ वक्री होने से मिथुन राशि वालों पर कोई बुरा प्रभाव नहीं होगा. धनु राशि में वक्री गुरु आपकी ढाल बनकर खड़े रहेंगे. अच्छी स्थितियां बनेंगी. रोजगार में कोई रुकावटें नहीं आएंगी. आर्थिक अवसरों का लाभ उठा सकेंगे. वाणी व्यवहार मधुर रहेगा. खान-पान पर ध्यान दें. शोधपरक कार्यों में रुचि लेंगे. सुबह की ताजी हवा में रहने का प्रयास करें.

कर्क- छह ग्रहों के एक साथ वक्री होने से कर्क राशि वालों का भाग्योदय होगा. आपके लिए यह अवधि बेहद खास रहेगी. करियर और पढ़ाई-लिखाई के मामले में शुभ समाचार मिल सकते हैं. रोजगार और व्यापार के मामले में भी सब अच्छा ही रहने वाला है. वेतन से संबंधित समस्याएं खत्म होंगी. निजी जीवन में बहलाव, भटकाव और जिद से बात बिगड़ सकती है. बिजनेस पार्टनर पर भरोसा घटेगा. प्रकृति से जुड़ने का प्रयास करें. खान-पान का ध्यान रखें.

सिंह- सिंह राशि वालों के लिए छह ग्रहों की यह युति मिला-जुला परिणाम देगी. आपको जमीन-जायदाद, प्रॉपर्टी के मामले में निश्चित तौर पर लाभ होगा. हालांकि कुछ पुराने रोग उभर सकते हैं. राशि स्वामी सूर्य की उच्चता इन्हें ठीक भी करेगी. लेन-देन में सतर्कता रखें. उधार का वापस मिलना कठिन होगा. खर्च की अधिकता बनी रहेगी. दिखावे से बचें. मेहनत पर भरोसा बढ़ेगा. रिश्ते कमजोर होंगे. इंवेस्ट की जल्दबाजी से बचें. धर्म संस्कार को बढ़ावा मिलेगा.

कन्या- संतान और करीबियों की ओर से चिंता बढ़ सकती है. सेहत के मामले में भी थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है. खान-पान में संतुलन रखें. डेयरी प्रोडक्ट के अति सेवन से बचें. तेज धूप में निकलने से बचें. आकस्मिकता बनी रह सकती है. स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें. हालांकि परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है. ध्यान प्राणायाम की आदत बढ़ाएं.

तुला- ग्रहों की वक्री चाल से तुला राशि वालों की आर्थिक समस्या दूर हो सकती है. रुका हुआ धन या दिया हुआ कर्ज वापस लौटेगा. हालांकि आपको भी सेहत का खास ध्यान रखना होगा. रक्तचाप पर नियंत्रण रखें. हृदय विकार उभर सकते हैं. माता-पिता का सानिध्य सेवा बनाए रखें. जीवनसाथी से अनबन रह सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें. अफवाहों पर ध्यान न दें. गर्म चीजों के सेवन से बचें. सुबह जल्दी उठकर कार्य करने की आदत बढ़ाएं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए ग्रहों की उल्टी चाल बेहद शुभ साबित हो सकती है. नए कार्यों में सफलता मिलेगी. रुके हुए सभी कार्य भी पूरे होंगे. रुपये-पैसों की तंगी भी नहीं रहेगा. खर्चे नियंत्रण में रहेंगे. स्वास्थ्य के मामले में भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. पुराने रोग ठीक होंगे. जल की शुद्धता का ध्यान रखें. भाग्य और कर्म का संतुलन सहयोगी होगा. अति साहस से बचें.

मकर- मकर राशि वालों का अच्छा समय शुरू होने वाला है. आपके जीवन में शनि की साढ़े साती के कारण जो समस्याएं आ रही थीं, वो वक्री होने की वजह से कम होने लगेंगी. कामकाम में बहुत लाभ नहीं होगा, लेकिन आप धन संकट भी नहीं रहेगा. इस दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखें. क्रोध अहंकार अनदेखी से बचें. नकारात्मकता को सकारात्मक कार्य व्यवहार से दूर रखें. साथी अहसज रह सकते हैं. परिवार में सबकी सलाह से कार्य करें.

धनु- लंबे समय से चली आ रही धन समस्याएं ग्रहों की उल्टी चाल के बाद कुछ कम होने लगेंगी. आय के स्रोत भी उत्पन्न होंगे. खान-पान की आदतों पर ध्यान दें. देर रात तक जागने और गरिष्ठ भोजन से बचें. अपनों से अनबन रह सकती है. वाणी व्यवहार में मिठास बढ़ाएं. बौद्धिक प्रयास फलेंगे. प्रतिस्पर्धा में अच्छा करेंगे. मित्रों से सामंजस्य बढ़ेगा. संतान से सुखद सूचना मिल सकती है. नीति नियम का बनाए रखें.

कुंभ- आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सतर्कता रखें. कर्ज और खर्चे दोनों तेज रफ्तार से आपके जीवन में प्रवेश कर सकते हैं. इसलिए खर्च बजट बनाकर करें. न्यायिक मामले उलझन बढ़ा सकते हैं. धैर्य धर्म अनुशासन पर जोर दें. अति उत्साह से काम बिगड़ भी सकता है. संपर्क संचार बेहतर बना रहेगा. बंधुजनों का सहयोग मिलेगा. रिश्ते प्रभावित रह सकते हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments