logo

  • 26
    06:42 pm
  • 06:42 pm
logo Media 24X7 News
news-details
कामगार

सहारनपुर में फूटा बिहार के मजदूरों का गुस्सा, पुलिस ने रोका तो किया अंबाला हाई-वे जाम

  • पैदल बिहार वापस लौटना चाहते हैं मजदूर
  • पुलिस ने मजदूरों को आगे बढ़ने से रोका
  • मजदूरों का फूटा गुस्सा, हाई-वे किया जाम

यूपी के सहारनपुर में घर लौट रहे पैदल मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया है. ये सभी अपने घर बिहार वापस जाना चाहते हैं लेकिन पुलिस वाले इन्हें रोक रहे हैं. इसी वजह से मजदूरों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और अंबाला हाई-वे जाम कर दिया. मजदूरों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि या तो उन्हें आगे बढ़ने दिया जाए या फिर उनकी वापसी के लिए ट्रेन की व्यवस्था की जाए. अन्यथा वो अब यहीं जमे रहेंगे, वापस नहीं लौटेंगे.

सहारनपुर-अंबाला हाई-वे पर काफी मजदूर इकट्ठा हो गए हैं. सभी बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. फिलहाल माहौल तनावपूर्ण हो गया है. जिसके बाद वहां पर भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है. ताजा हालात देखते हुए वहां पर मजदूरों और पुलिस के बीच टकराव की आशंका काफी बढ़ गई है.

बता दें, उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे के बाद सीएम योगी ने एक बार फिर से सभी अधिकारियों से प्रवासी मजदूरों के पैदल चलने पर रोक लगाने को कहा है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर सीएम योगी ने कहा कि किसी भी प्रवासी नागरिकों को पैदल, अवैध या असुरक्षित गाड़ियों से यात्रा न करने दिया जाए.

शनिवार को उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी ने औरैया सड़क हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसी भी प्रवासी नागरिक को पैदल, अवैध या असुरक्षित वाहनों से यात्रा न करने दिया जाए.उन्होंने कहा कि प्रवासियों के लिए हर बॉर्डर पर 200 बसें बॉर्डर के जिलों में व्यवस्थित की गई हैं. अब तक यूपी में 449 ट्रेनें आ चुकी हैं. यह पूरे देश में सबसे अधिक संख्या है. इन ट्रेनों से 5 लाख 64 हजार लोग यात्रा कर चुके हैं. शनिवार को ही 75 ट्रेनें आएंगी, 286 और ट्रेनों के संचालन को सहमति दी गई है.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments