logo

  • 24
    08:35 am
  • 08:35 am
logo Media 24X7 News
news-details
एजुकेशन

UPSC: प्रीलिम्स परीक्षा की नई तारीख आज होगी जारी, पढ़ें अपडेट्स

UPSC Civil Services Prelims exam 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) आज सिविल सर्विस प्रीलिम्स की परीक्षा की तारीख जारी करने वाला है. इसके बारे में आयोग ने पहले ही जानकारी दे दी थी. कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान 31 मई को आयोजित होने वाली प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. ऐसे में उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं कि परीक्षा की अगली तारीख क्या होगी.

आपको बता दें, इससे पहले खबर आई थी परीक्षा की तारीख 3 मई को जारी की जाएगी, फिर खबर आई कि परीक्षा की तारीख 20 मई को जारी की जाएगी, लेकिन आयोग ने स्पष्ट रूप से बता दिया था परीक्षा की तारीख का ऐलान 5 जून को किया जाएगा. हालांकि परीक्षा की तारीख का ऐलान कितने बजे होगा, इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है. वहीं प्रीलिम्स परीक्षा के साथ UPSC फॉरेस्ट प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख भी जारी की जाएगी.

हर साल की तरह इस साल भी कई उम्मीदवारों ने यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है. परीक्षा के लिए कुल 10 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें.

स्थगित हुए थे इंटरव्यू

सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए इंटरव्यू 17 फरवरी 2020 से शुरू होने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण आयोग को स्थगित करना पड़ा था. साल 2019 में यूपीएससी मुख्य परीक्षा में कुल 2304 उम्मीदवार सफल हुए थे, जो अब इंटरव्यू में शामिल होंगे. फिलहाल अभी उम्मीदवारों को नई तारीख की घोषणा का इंतजार है.

ये परीक्षा हुई थी स्थगित

यूपीएससी की संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMS), भारतीय आर्थिक सेवा (IES) और भारतीय सांख्यिकीय सेवा (ISS) परीक्षा को भी कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था. इसी के साथ नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA-I) की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था.

You can share this post!

Comments

Leave Comments