logo

  • 29
    12:19 pm
  • 12:19 pm
logo Media 24X7 News
news-details
लाइफस्टाइल

इस देश ने रचा इतिहास, अपनी धरती पर खत्म किया कोरोना! लोग मना रहे जश्न

न्यूजीलैंड ने इतिहास रच दिया है. देश की सीमा बंद करने के तीन महीने बाद न्यूजीलैंड ने अपने देश में कोरोना वायरस केस को खत्म करने का ऐलान किया है. अब न्यूजीलैंड में कोरोना का कोई भी मरीज नहीं है. एक्टिव केस जीरो हो गया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग जश्न मनाने लगे हैं.

सोमवार को न्यूजीलैंड ने आखिरी कोरोना मरीज के ठीक होने का ऐलान किया. बीते 17 दिनों से इस देश में कोरोना का एक भी नया केस सामने नहीं आया है.

न्यूजीलैंड में कोरोना की आखिरी मरीज की उम्र 50 वर्ष से अधिक थी. ऑकलैंड की रहने वाली महिला में बीते 48 घंटे में कोई लक्षण देखने को नहीं मिला. इसके बाद सेंट मार्गरेट हॉस्पिटल से उन्हें छुट्टी दे दी गई.

सोमवार को तीन बजे प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डेर्न देश के लोगों को संबोधित करने वाली हैं. प्रधानमंत्री इस दौरान देश में लागू की गई पाबंदियों में ढील का ऐलान कर सकती हैं.

न्यूजीलैंड के डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ एशली ब्लूमफील्ड ने कहा कि आखिरी मरीज की रिकवरी के बाद देश में कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं है. 28 फरवरी के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है. उन्होंने कहा कि यह काफी उल्लेखनीय है, लेकिन हमें कोरोना को लेकर सतर्कता बरतनी होगी.

बता दें कि न्यूजीलैंड की आबादी करीब 49 लाख है. 28 फरवरी को पहला केस सामने आने के बाद न्यूजीलैंड में कोरोना के कुल 1504 मामले देखने को मिले. इनमें से 22 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी.

You can share this post!

Comments

Leave Comments