logo

  • 23
    11:38 am
  • 11:38 am
logo Media 24X7 News
news-details
राज्य

शाह के साथ मीटिंग में BJP ने की प्राइवेट अस्पतालों के चार्ज को फिक्स करने की मांग

  • कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक
  • बीजेपी ने अमित शाह को दिए सुझाव

दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. बीजेपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्राइवेट अस्पतालों के चार्ज को फिक्स करने की मांग की गई.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि हमने प्राइवेट अस्पतालों के चार्ज को फिक्स करने की मांग की. इस मामले वीके पॉल कमेटी का गठन किया गया है, जो दो दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इसके बाद प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना इलाज के खर्च की सीमा तय की जा सकती है.

आदेश गुप्ता ने कहा कि बीजेपी ने टेस्टिंग चार्ज को 50 फीसदी कम करने की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि यह मौके एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का नहीं है, हमें साथ मिलकर कोरोना से लड़ाई लड़नी होगी. मीटिंग में लॉकडाउन को लेकर कोई सुझाव नहीं दिया गया.

इससे पहले दिल्ली में कोरोना से निपटने को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. इसके बाद अमित शाह ने शाम 5 बजे नगर निगम के मेयर और अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा की. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे.बेड की कमी को देखते हुए दिल्ली को ट्रेनों के 500 आइसोलेशन कोच मुहैया कराने की तैयारी है. इससे 8000 बेड उपलब्ध होंगे. साथ ही दिल्ली में 2 दिन में कोरोना टेस्ट दोगुना और 6 दिन में तीन गुना किए जाएंगे. दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट मैपिंग अच्छे से हो पाए, इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जाएगा.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments