logo

  • 19
    08:31 pm
  • 08:31 pm
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

सुशांत सुसाइड केस में बिहार सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश कर दी गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र से की है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने मंगलवार को ही सीएम नीतीश कुमार से बात करके सीबीआई जांच की मांग की थी.

नीतीश कुमार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

आजतक से बात करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी बात सुशांत सिंह राजपूत के पिता से हुई. उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की. उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी. आज शाम तक सभी कागजी कार्रवाई होगी. पिता के कहने के बाद ही सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकते थे. आज ही सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र को भेज देंगे. जब एफआईआर दर्ज हुई तो बिहार पुलिस ने उसकी जांच के लिए टीम भेजी. हम सब कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, महाराष्ट्र से सहयोग नहीं मिल रहा. महाराष्ट्र सरकार, पुलिस को सूचना दी गई थी, तब वहां बिहार पुलिस पहुंची थी, लेकिन किस तरह से एक आईपीएस अफसर पर क्वारनटीन किया गया. ये ठीक व्यवहार नहीं है, लेकिन फिर भी बिहार पुलिस निरंतर जांच में लगी हुई थी.

हम लोगों के पास चारों तरफ से प्रस्ताव आ रहा था सीबीआई जांच के लिए, ये स्वाभाविक है. अगर सीबीआई जांच करेगी तो दायरा तो बढ़ेगा ही. लेकिन अगर हम लोग खुद से कहते तो पता नहीं इसका क्या असर पड़ता. लेकिन अगर सुशांत के पिता चाहेंगे तो हम जरूर सिफारिश करेंगे. और आज ही सुशांत के पिता ने हमसे बात की. अब हम सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे.

मुंबई पुलिस पर सुशांत के वकील के आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर जांच में सहयोग न करने और जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया है. विकास सिंह ने कहा- मुंबई पुलिस जांच में अड़ंगा लगा रही है. पहली बार ऐसा हुआ है कि जांच अधिकारियों को काम नहीं करने दिया जा रहा है. ऐसे में आरोपी को फायदा मिलता है.

मालूम हो कि सुशांत 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत मिले थे. 15 जून को सुशांत का अंतिम संस्कार हुआ था. पुलिस के मुताबिक, सुशांत ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. अब पुलिस इसी जांच-पड़ताल में जुटी है कि सुशांत ने आखिर ऐसा क्यों किया था. सुशांत के पिता ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments